Deepika Padukone Happy Birthday

Deepika Padukone Happy Birthday: आज दीपिका पादुकोण मना रही हैं अपना 36 वां Happy Birthday, “Om Shanti Om” से की थी अपने फिल्मी करियर की शुरुआत

Deepika Padukone Happy Birthday: आज पूरा देश Om Shanti Om से Bollwood में फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली बेहतरीन अदाकारा Deepika Padukone को कह रहा है Happy Birthday, दीपिका पादुकोण मना रही हैं आज अपना 36 वा जन्मदिन

DEEPIKA PADUKONE IMAGE SOURCE SOCIAL MDIA
Deepika Pdukone Image Social media

साल 1986 में 5 जनवरी को डेनमार्क में भारत के महान बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण और उजाला पादुकोण के घर पैदा हुई थी एक नन्हीं सी परी जिसे हम आज दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone) के नाम से जानते हैं.

दीपिका पादुकोण शुरू से ही बड़ी शर्मीली स्वभाव की लड़की थी ना तो किसी से ज्यादा मिलना जुलना ना ही ज्यादा बातचीत, कोई नहीं जानता था कि एक दिन यह शर्मीली  सी लड़की बॉलीवुड पर राज करेगी.

Deepika Padukone iMAGE Social Media
Deepika Padukone Image Twitter

दीपिका पादुकोण की एंट्री वैसे तो एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में बहुत पहले ही हो चुकी थी लेकिन बॉलीवुड में उनकी एंट्री ओम शांति ओम फिल्म से हुई. जिसमें उनके साथ थे बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान.

दीपिका पादुकोण ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले बैडमिंटन की प्रैक्टिस जमकर की थी लेकिन याद रहे कि बैडमिंटन उनका पहला प्यार नहीं था. उनका पहला प्यार था मॉडलिंग.

Image source social media
Image source social media

दीपिका पादुकोण बैडमिंटन में एक बेहतरीन खिलाड़ी थी और ऐसी वैसी नहीं बल्कि नेशनल लेवल की लेकिन उन्हें बैडमिंटन से कोई ज्यादा लगाव नहीं था और एक दिन उन्होंने बैडमिंटन कोर्ट छोड़ने का मन बना लिया.

उसके बाद से फिर आज तक उन्होंने बैडमिंटन की दुनिया की तरफ मुड़ कर नहीं देखा. एक के बाद एक बेहतरीन फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन करने वाली दीपिका पादुकोण आज अपना 36 वां जन्मदिन मना रही हैं.

दीपिका पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण भारत के बेहतरीन बैडमिंटन प्लेयर में गिने जाते हैं. साथ ही वह बैडमिंटन के बेहतरीन कोच भी है.

दीपिका पादुकोण को मॉडलिंग की दुनिया में सबसे ज्यादा फेमस किया था किंगफिशर कैलेंडर में छपी उनकी तस्वीर ने जिसके बाद उन्हें एक म्यूजिक एल्बम में भी काम करने का मौका मिला.

इस म्यूजिक एल्बम के बाद दीपिका रातो रात बॉलीवुड के प्रोड्यूसर और डायरेक्टरों की पसंद बन गई. उन्हें सबसे पहला मौका मिला ओम शांति ओम फिल्म में.

ओम शांति ओम के लिए फराह खान को दीपिका नाम सजेस्ट करने वाली थी मलाइका अरोड़ा दरअसल बात यह थी कि मलाइका अरोड़ा के फैशन डिजाइनर के साथ दीपिका पादुकोण पहले ही काम कर चुकी थी. जिस वजह से मलाइका अरोड़ा दीपिका पादुकोण को बेहद नजदीक से जानती थी.

पहली ही फिल्म में बिना फिल्मी करियर के अनुभव के शाहरुख खान के अपोजिट रोल मिलना एक बड़ी बात है लेकिन दीपिका पादुकोण ने अपनी भूमिका को बेहतरीन ढंग से निभाया और दर्शकों के मन पर एक अमिट छाप छोड़ी.

Deepika Pdukone Image Social media
Deepika Padukone Image Social media

शुरुआत में दीपिका का फिल्मी करियर बेहतरीन रहा लेकिन कुछ फिल्मों की वजह से दीपिका का फिल्मी करियर भी फ्लॉप होने लगा. वह फिल्में थी कार्तिक कॉलिंग कार्तिक चांदनी चौक टू चाइना इत्यादि लेकिन इसके बाद फिर से दीपिका ने बॉलीवुड में जबरदस्त एंट्री की और अभी तक दीपिका का जलवा कायम है.

दीपिका और शाहरुख खान की जोड़ी ने एक बार फिर से कमाल दिखाया था चेन्नई एक्सप्रेस मूवी में मालूम हो कि उनकी चेन्नई एक्सप्रेस मूवी ने 423 करोड़ का बड़ा कारोबार किया था. रामलीला ने भी दीपिका पादुकोण को एक अलग पहचान दिलाई, रेस 2 में भी दीपिका ने बेहतरीन अदाकारी का परिचय दिया.

दीपिका की लव लाइफ की बात करें तो शुरुआती दौर में बहुत ज्यादा सफल नहीं रही और दीपिका का नाम एक के बाद एक कई नामचीन हस्तियों के साथ टूटता और जुड़ता रहा.

दीपिका ने अंत में हाथ थामा रणवीर सिंह का, दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाई और साल 2018 में उन दोनों ने शादी कर ली. मालूम हो कि दीपिका पादुकोण और रणबीर सिंह ने जिन बेहतरीन फिल्मों में काम किया वह दोनों फिल्में थी बाजीराव मस्तानी और पद्मावत.

बाजीराव मस्तानी में दीपिका पादुकोण ने काफी सुर्खियां बटोरी वहींं   पद्मावत फिल्म को काफी विरोध का सामना करना पड़ा लेकिन यह फिल्म भी हिट फिल्मों में शामिल रही.

Also read..

Salman Khan के Farmhouse पर चल रही थी Christmas Party तभी लिया सांप ने एंट्री और बदल गया माहौल, जानिए क्या हुआ था वहां..

Salman Khan
Salman Khan

 

Bollywood की मशहूर एक्ट्रेस और डांसर Noora Fatehi  को corona ने लिया अपनी गिरफ्त में, कहा corona का मुझ पर हुआ है बेहद ही गंभीर असर

Noora Fatehi Corona Positive