Private Offices Closed Delhi

Private Offices Closed Delhi: दिल्ली में अघोषित Lockdown सभी Private Office बंद सिर्फ Work From Home की इजाजत

Private Offices Closed Delhi: Corona के बढ़ते मामलों के कारण दिल्ली में अघोषित Lockdown जैसी परिस्थिति सभी Private Offices बंद, Work From Home के निर्देश जारी

आज दिल्ली सरकार ने  Covid-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बेहद ही सख्त फैसला लिया है. दिल्ली के सभी प्राइवेट ऑफिस को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं.

दिल्ली के सभी प्राइवेट सेक्टर को वर्क फ्रॉम होम करने के निर्देश जारी किए गए हैं. जिससे ऐसा लग रहा है कि दिल्ली में अघोषित Lockdown लागू हो गया है.

CM अरविंद केजरीवाल ने कहा प्रतिबंध लगाने का फैसला भहुत ही  मजबूरी में लेना पड रहा है…

दिल्ली के साथ साथ देश के अधिकतर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. बीते 24 घंटे में जहां पूरे देश में 1.67 लाख corona संक्रमित पाए गए वहीं देश की राजधानी दिल्ली में 19166 corona के नए मामले दर्ज किए गए.

दिल्ली में बढ़ते corona मामलों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) और दिल्ली सरकार ने मिलकर यह फैसला लिया है कि दिल्ली में अब प्राइवेट ऑफिस को सिर्फ वर्क फ्रॉम होम(WFM) की इजाजत दी जाएगी.

मालूम हो कि बीते दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में Lockdown जैसी संभावनाओं से इनकार किया था लेकिन बढ़ते मामलों के कारण लॉकडाउन की संभावना फिर से प्रबल हो रही है.

आज अरविंद केजरीवाल दिल्ली में और भी ज्यादा सख्ती बढ़ाने के निर्देश जारी कर सकते हैं ऐसा मीडिया रिपोर्ट में खुलासा हुआ है.

देश के पांच राज्य Covid-19 के नए मामलों से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. जिसमें महाराष्ट्र पहले नंबर पर दूसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल तीसरे पर दिल्ली और चौथे एवं पांचवें  स्थान पर तमिलनाडु और कर्नाटक है.

बीते 24 घंटे में जहां महाराष्ट्र में 33 हजार 470 नए corona संक्रमित पाए गए तो वहीं दिल्ली में उन्हें 19 हजार 166 पश्चिम बंगाल में 19 हजार 286 तमिलनाडु में 13 हजार 990 और कर्नाटक में एक 11 हजार 498 corona के नए मामले दर्ज हुए.

दिल्ली में बढ़ते मामलों से थोड़ी राहत जरूर मिली है क्योंकि इससे पहले आंकड़ा 20 हजार के पार जा रहा था. जबकि अब यह आंकड़ा 20 हजार से नीचे है लेकिन अब दिल्ली में मौत के आंकड़े भी बढ़ने लगे हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में 17 लोगों की मौत corona महामारी से हो गई.

दिल्ली में सबसे चिंता वाली बात है यहां की पॉजिटिविटी रेट जोकि अब 25% पर पहुंच चुका है. पॉजिटिविटी रेट से यह पता चलता है कि जांच के लिए आए लोगों में corona पॉजिटिव लोगों का प्रतिशत कितना है.

दिल्ली में अभी तक लगभग 16 लाख के करीब लोग corona से संक्रमित हो चुके हैं वहीं मौतों के आंकड़े की बात करें तो दिल्ली में अभी तक 25 हजार से भी अधिक लोग corona के कारण मौत के मुंह में समा चुके हैं.

दिल्ली में बीते 9 जनवरी को सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए थे और यह संख्या थी 22 हजार 751 जबकि 8 जनवरी को दिल्ली में 20 हजार 181 नए मामले दर्ज किए गए थे, इस अनुसार देखें तो 10 जनवरी को आए मामले बीते दोनों दिनों से कम हैं.

अभी दिल्ली में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 5073 है जबकि बीते 8 जनवरी को यह संख्या 8305 थी और 9 जनवरी को 12555. इसका अर्थ यह हुआ कि दिल्ली में धीरे धीरे corona से रिकवर हुए लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है.

Also Read..

No Lockdown in Delhi: CM Kejriwal  ने दिल्ली में Lockdown लगाने को लेकर एक बड़ी बात कही है, केजरीवाल ने कहा अभी Lockdown का कोई इरादा नहीं है.

No Lockdown in Delhi