Haryana Bhivani Landslide

Haryana Bhivani Landslide: हरियाणा के भिवानी में पहाड़ दरकने से मौत का तांडव, पास से गुजर रही गाड़ियां दब गई पत्थरों के नीचे

Haryana Bhivani Landslide: Haryana के Bhivani में आज पहाड़ खिसकने से एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 20 से 25 लोग पहाड़ के मलबे के नीचे दबे हुए हैं. यह हादसा माइनिंग क्षेत्र में हुआ है.

हरियाणा (Haryana)  के भिवानी(Bhivani) माइनिंग क्षेत्र में आज एक बड़ा हादसा हुआ जिसमें 20 से 25 लोग मलबे के नीचे दब गए. जिसमें से अभी तक 3 शवों को निकाला जा चुका है.

यह घटना तब घटी जब पहाड़ में दरार के कारण पहाड़ का कुछ हिस्सा सरक कर नीचे आ गया और वहां से गुजर रही गाड़ियों पर कहर बनकर टूटा.

हादसा इतना भयानक था कि वहां से गुजर रही 12 से 13 गाड़ियां पूरी तरह से मलबे के नीचे दब गई. जैसे ही पहाड़ गाड़ियों पर गिरा वैसे ही चारों तरफ अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया.

स्थानीय लोगों की सहायता से बचाव कार्य को तुरंत शुरू कर दिया गया है जबकि प्रशासन ने भी अपनी तरफ से इस बचाव कार्य के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

घटनास्थल पर जायजा लेने पहुंचे हरियाणा के मंत्री  J P Dalal ने बताया है कि इस हादसे में कुछ लोगों की जान गई है. उन्होंने कहा है कि दबे हुए लोगों को प्रशासन निकालने में पूरी तरह से तत्परता से काम कर कर रहा है.

उन्होंने मौजूद अधिकारियों को राहत कार्य में और तेजी लाने का निर्देश भी दिया है. बताते चलें कि भूस्खलन की घटना सुबह 8:30 बजे की है जब खनन कार्य के दौरान पहाड़ में दरार आ गई थी.

मालूम हो कि नए साल के पहले ही दिन या दूसरी बड़ी घटना है जिसमें लोगों के मारे जाने की सूचना है. पहली घटना आज सुबह की है जब जम्मू कश्मीर में एक भगदड़ के दौरान वैष्णो देवी मंदिर में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

Vaishno Devi mandir incident
Vaishno Devi mandir incident

New Year के मौके पर मंदिर में जबरदस्त भीड़ थी और किसी बात पर कहासुनी के कारण कुछ श्रद्धालुओं में धक्का-मुक्की हुई जिसके बाद चारों तरफ भगदड़ का माहौल हो गया और कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई.

mandir

For More Updates Subscribe The Bharat Bandhu…