Bihar Night Curfew

Bihar Night Curfew: बिहार में कोरोना को लेकर कड़े प्रतिबंध लागू

Bihar Night Curfew: Corona के बढ़ते मामलों के बीच नीतीश कुमार ने भी बिहार में कड़े प्रतिबंध लागू करने के निर्देश जारी कर दिए हैं जिसमें Night Curfew की बात कही गई है

बिहार में भी लगातार corona के मामले बढ़ने लगे थे जिसे देखते हुए बिहार की नीतीश सरकार ने Night Curfew का ऐलान कर दिया है.

अब 6 Jan से रात्रि 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक लोगों को घरों से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लागू रहेगा. यह प्रतिबंध 21 जनवरी तक लागू किया गया है.

अन्य प्रतिबंधों में जीम मॉल स्पा इत्यादि को बंद कर दिया गया है साथ ही आठवीं क्लास तक के स्कूलों को भी बंद किया गया है लेकिन आठवीं क्लास से ऊपर के बच्चों के लिए 50% क्षमता के साथ कक्षाएं जारी रहेंगी. ऐसा दिशा निर्देश दिया गया है.

मालूम हो कि बीते दिन नीतीश कुमार के जनता दरबार में कई लोग corona पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद दहशत का माहौल बन गया था.

Janta Darbar
Janta Darbar

बढ़ते मामलों को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग की आज बैठक हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया कि 6 जनवरी से लेकर 21 जनवरी तक बिहार में रात्रि 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा.

कक्षा 8 तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया है जबकि सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को खोलने की अनुमति तो दी गई है लेकिन 50% क्षमता के साथ.

वैवाहिक कार्यक्रम और श्राद्ध कार्यक्रमों पर भी नए दिशा निर्देश दिए गए हैं जिसके अंतर्गत वैवाहिक कार्यक्रमों और श्राद्ध कार्यक्रमों में अधिकतम 50 लोगों को भाग लेने की इजाजत होगी.

वहीं धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया है मॉल सिनेमा हॉल क्लब स्विमिंग पूल स्टेडियम चीन पाक को भी आने वाले 21 जनवरी तक बंद करने का फरमान सुनाया गया है.

मालूम हो कि बिहार में 14 जनवरी यानी मकर संक्रांति के दिन कई जगहों पर मेलों का आयोजन किया जाता है. जिससे की भीड़ भाड़ बढ़ने की आशंका है और corona  फैलने का डर है.