Janta Darbar

Nitish Kumar के Janta Darbar में Corona की Entry, एक साथ कई लोगों के Covid Positive पाए जाने से हड़कंप

Nitish Kumar के Janta Darbar में corona ने हड़कंप मचा दिया है, एक साथ कई लोग Covid Positive पाए गए हैं वहीं TV Serial और सिनेमा डायरेक्टर प्रोड्यूसर Ekta Kapoor भी Covid Positive पाई गई हैं.

पूरे देश में एक बार फिर से corona के मामले बढ़ते जा रहे हैं लेकिन इस वक्त सबसे बड़ी खबर यह है कि पटना में नीतीश कुमार के जनता दरबार में एक साथ एक दर्जन से भी अधिक लोग corona positive पाए गए हैं.

मालूम हो कि सोमवार को नीतीश कुमार के जनता दरबार में लोगों की सुनवाई संबंधित कार्यक्रम का आयोजन हुआ था, इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों का सबसे पहले Corona टेस्ट किया जाता है.

जब आगंतुकों का कोविड-19 का Antigen test किया गया तो 14 लोगों को में corona की पुष्टि हुई. मालूम हो कि इनमें से तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं.

इतनी बड़ी संख्या में corona  मामले पाए जाने के बाद वहां पर अफरा-तफरी का माहौल मच गया क्योंकि एंटीजन टेस्ट में कुछ देर में ही पता चल जाता है कि कोई corona पॉजिटिव है या नेगेटिव.

जिन लोगों का corona टेस्ट पॉजिटिव आया है उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मालूम हो कि बिहार के CM नीतीश कुमार का जनता दरबार चीफ मिनिस्टर सेक्रेटेरिएट में लगाया जाता है.

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में भी अब Omicron के मामले बढ़ने लगे हैं लेकिन नीतीश कुमार ने लोगों को घबराने के लिए नहीं कहा है.

नीतीश कुमार ने कहा कि हम मामलों पर नजर बनाए हुए हैं और ऑक्सीजन अस्पताल में बेड इत्यादि की पूरी व्यवस्था दुरुस्त है.

अगर बिहार में कोरोना के मामलों की बात करें तो बीते रविवार को बिहार में 352 नए मामले दर्ज किए गए वहीं शुक्रवार को 158 मामले दर्ज किए गए थे जबकि शनिवार को 281 नए मामले दर्ज किए गए थे.

इस प्रकार देखा जाए तो बिहार में धीरे-धीरे corona अपना पैर पसारता जा रहा है. सबसे सुखद बात यह है कि बीते 4 दिनों में इस महामारी से बिहार में किसी की भी मृत्यु नहीं हुई है.

बिहार की राजधानी पटना corona के मामलों में सबसे ज्यादा प्रभावित है. बताते चलें कि corona ने आम आदमी तो आम आदमी डॉक्टरों को भी अपने निशाने पर लेना शुरू कर दिया है.

पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (NMCH) में 17 डॉक्टर corona संक्रमित पाए गए. जिसके बाद से डॉक्टरों में भी डर का माहौल है.

मालूम हो कि वैज्ञानिक और डॉक्टर भारत में corona की तीसरी लहर की आशंका जता रहे हैं. वहीं कुछ नेताओं के द्वारा जिस प्रकार दूसरी लहर में कुछ बातें कही गई थी जिससे कि लोग लापरवाह हो गए, फिर से वैसी ही बयानबाजी की जा रही है.

कुछ नेताओं का कहना है कि Omicron संक्रामक है लेकिन घातक नहीं जबकि अभी तक ऐसी कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है जिसमें यह बात दावे के साथ कहा जा सके कि ओमी क्रोम से खतरा नहीं है.

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में 30 से 31 दिसंबर के बीच लिए गए corona सैंपल में जिनोम सीक्वेंसिंग के दौरान 84% मामले corona के नए वेरिएंट Omicron के पाए गए.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का भी यही कहना है कि दिल्ली में अधिकतर मामले अब Omicron के आ रहे हैं लेकिन लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसके जो भी मामले अभी तक आए हैं या आ रहे हैं वह ज्यादा घातक नहीं हैं.

यहां यह बताना जरूरी है कि जब देश में दूसरी लहर की शुरुआत भी नहीं हुई थी तो उस वक्त भी कुछ नेताओं द्वारा ऐसी टिप्पणियां की जा रही थी कि भारत में दूसरी लहर के दौरान कोई बड़ा संकट नहीं आएगा लेकिन जो परिस्थितियां  उत्पन्न हुई वह सबके सामने थी.

वहीं एक दूसरी खबर Bollywood से आ रही है जिसमें प्रोड्यूसर डायरेक्टर और जाने-माने फिल्म अभिनेता जितेंद्र की बेटी Ekta Kapoor पर भी corona का साया पड़ गया है. Ekta Kapoor भी Covid Positive पाई गई हैं.