Yo Yo Test

क्या YO YO test पास कर पाएंगे श्रीलंकाई खिलाड़ी सैलरी कट होने का भी है प्रावधान भारत के 6 खिलाड़ी हो गए थे फेल

YO YO Test के लिए श्रीलंका(Sri Lanka) ने अपने खिलाड़ियों के लिए रखी मुश्किल शर्त, जानिए क्या होता है Yo Yo Test और अभी हाल में ही भारत के कौन-कौन से खिलाड़ी नहीं कर पाए थे Yo Yo test पास.

श्रीलंका क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने खिलाड़ियों के लिए Yo Yo test के नियम बेहद ही सख्त कर दिए हैं.

अब उसी  श्रीलंकाई खिलाड़ी को यो यो टेस्ट में क्वालीफाई माना जाएगा जो 2 किलोमीटर की दौड़ 8 मिनट में लगा पाएगा. जो खिलाड़ी इस मापदंड को पालन नहीं करेंगे उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा

मालूम हो कि अगर श्रीलंकाई खिलाड़ी दिए गए मापदंड का पालन नहीं करते हैं तो खिलाड़ियों की सैलरी भी काटी(salary cut) जा सकती है.

यो यो टेस्ट खिलाड़ियों की फिटनेस को परखने के लिए लिया जाता है. मालूम हो कि अभी हाल में ही संपन्न हुए टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा था.

इन प्रदर्शनों को देखते हुए श्रीलंकाई टीम अब कोई मौका नहीं चूकना चाहती जिससे कि उसे आने वाले मैचों में खराब प्रदर्शन का सामना करना पड़े.

कुछ दिन पहले छह भारतीय खिलाड़ी यो यो टेस्ट को पास नहीं कर पाए थे. इन खिलाड़ियों में प्रमुख नाम संजू सैमसन इशांत किशन और नीतीश राणा का था. यो यो टेस्ट का आयोजन भारत और इंग्लैंड के मुकाबले से पहले कराया गया था.

यो यो टेस्ट  टेक्नोलॉजी बेस्ड टेस्ट है. इस टेस्ट के लिए प्रत्येक देश अपने खिलाड़ियों के लिए एक स्कोर तय करता है. जिसे खिलाड़ियों को हासिल करना होता है.

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड   के    क्रिकेट खिलाड़ियों को यो यो टेस्ट पास करने के लिए 19 स्कोर हासिल करना   होता है.

जबकि इंडियन क्रिकेट टीम के लिए यो यो टेस्ट स्कोर    16.1 रखा  गया है  जो कि पाकिस्तान और श्रीलंका     से  कम है.

मालूम हो कि पाकिस्तान और श्रीलंका टीम ने यो यो टेस्ट स्कोर।     को 17.1 रखा है.