Vaccine is Mandatory Punjab

Vaccine is Mandatory Punjab: पंंजाब में Public Places पर 15 Jan से उनकी No Entry जिन्होंने नहीं ली है Vaccine की डबल डोज

Vaccine is Mandatory Punjab: पंजाब में Vaccine  की डबल डोज के बिना Public Places पर  No Entry, पंंजाब सरकार ने लिया बड़ा फैसला वहीं दिल्ली में Yellow Alert जारी

पंजाब सरकार ने वैक्सीनेशन को लेकर एक बड़ा ही सख्त कदम उठा लिया है. आज पंजाब सरकार ने घोषणा की है कि आने वाली 15 जनवरी से जिस भी व्यक्ति ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ली है उन्हें सार्वजनिक जगहों पर नहीं जाने दिया जाएगा.

मालूम हो कि देश में एक बार फिर से corona की थर्डवेव की चर्चाएं जोरों पर है. इसे देखते हुए कई राज्य सरकारों ने बेहद ही कड़े फैसले लिए हैं.

पंजाब सरकार ने इससे पहले अपने सरकारी कर्मचारियों से यह कहा था कि जितने भी सरकारी कर्मचारी हैं उन्हें वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट को सरकारी पोर्टल पर जमा कराना होगा.

सरकार ने अपने आदेश में कहा था कि अगर जो भी सरकारी कर्मचारी कोरोना वैक्सीन की डबल डोज के सर्टिफिकेट को सरकारी पोर्टल पर जमा नहीं कराएंगे उनकी सैलरी रोक दी जाएगी.

पंजाब सरकार के अलावे चंडीगढ़ सरकार ने भी corona को लेकर बेहद सख्त फैसला लिया है जिसके अंतर्गत अब वहां जो भी व्यक्ति बिना वैक्सीनेशन के पाया जाएगा उस पर ₹500 का जुर्माना लगाया  जाएगा.

वहीं दिल्ली से सटे हरियाणा में 1 जनवरी से वैक्सीनेशन को लेकर नियम कड़े कर दिए गए हैं. हरियाणा सरकार ने कहा है कि आने वाली 1 जनवरी से उन्हीं लोगों को सार्वजनिक जगहों पर जाने दिया जाएगा जिन्होंने corona की दोनों डोज ले ली है.

दिल्ली में भी corona के मामलों ने जबरदस्त उछाल आया है. आज दिल्ली में 496 मामले दर्ज किए गए. corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में Night Curfew के समय को एक घंटे ज्यादा कर दिया है साथ ही आज से दिल्ली में Yellow Alert भी  जारी कर दिया गया है.