Ukraine Russia War

Ukraine Russia War Updates: Russia के खिलाफ Zelensky ने खटखटाया अंतरराष्ट्रीय अदालत(ICJ) का दरवाजा

Share

Ukraine Russia War Updates: Ukraine के राष्ट्रपति Zelensky रुस के खिलाफ  पहुंचे अंतरराष्ट्रीय अदालत वहीं Poland ने भारतीयों के लिए Visa की बाध्यता को किया समाप्त तो IJF ने पुतिन को प्रेसिडेंट पद से हटाया

Russia द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण किए जाने को लेकर  Ukraine के राष्ट्रपति Zelensky ने रूस के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय अदालत(International Court Of Justice) का रुख किया है.

Ukraine के राष्ट्रपति Zelensky ने Hague स्थित अंतरराष्ट्रीय अदालत(ICJ) से रूस के द्वारा यूक्रेन में घुसपैठ और आक्रमण को रोकने के लिए दखल देने की मांग की है.

बताते चलें कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का आज चौथा दिन है. जहां युक्रेन द्वारा 4000 से भी अधिक और उसी सैनिकों को मारे जाने का दावा किया जा रहा है और रेड क्रॉस से रूसी सैनिकों की लाशों को रूस पहुंचाने की बात कही जा रही है तो वहीं अब जर्मनी सहित कई देश खुलकर युक्रेन के समर्थन में आगे आ गए हैं.

ब्रिटेन(Britain) के प्रधानमंत्री ने भी यूक्रेन को सहायता देने की बात कही है वहीं भारत ने अभी तक ना तो यूक्रेन ना ही रूस का समर्थन किया है. भारत अभी तटस्थ की भूमिका में है.

इन सबके बीच पोलैंड(Poland) से एक बेहद ही राहत भरी खबर सामने आ रही है. पोलैंड की सरकार ने कहा है कि पोलैंड में आने के लिए भारतीयों को किसी भी Visa की जरूरत नहीं होगी. Poland की सरकार के द्वारा इस सुविधा के बाद यूक्रेन से पोलैंड के रास्ते भारत आने वाले भारतीय छात्रों और लोगों को आसानी होगी.

वहीं यूक्रेन से भारत द्वारा ऑपरेशन आकाश(Operation Akash) के माध्यम से 700 से अधिक छात्रों को वापस लाया जा चुका है लेकिन अभी भी काफी संख्या में छात्र यूक्रेन में फंसे हैं और वो बराबर यह आरोप लगा रहे हैं कि दूतावासों द्वारा उन्हें उस स्तर पर मदद नहीं पहुंचाई जा रही है जिस स्तर पर पहुंचाई जानी चाहिए थी.

कई छात्र वीडियो कॉल(Video Call) के द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल रहे हैं और भारत सरकार से यह गुहार लगा रहे हैं कि पोलैंड बॉर्डर पर छात्रों की लंबी कतारें लग गई है, छात्रों को बेहद ही सर्द मौसम का सामना करते हुए खुले आसमान के नीचे गुजारा करना पड़ रहा है.

कई मीडिया रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि पोलैंड(Poland) की सीमा पर कई छात्र फस गए हैं और कई छात्र हाइपोथर्मिया के शिकार भी हो रहे हैं. बताते चले कि पोलैंड बोर्डर पर अभी तापमन -3 डिग्री से भी कम है.

LIVE Updates Russia Ukraine Crisis

Russian Nuclear Forces on High Alert:रुस यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच   पश्चिम से तनाव के कारण पुतिन ने परमाणु निवारक बलों को अलर्ट पर रहने का दिया आदेश..

Scroll to Top