Teesta Seetalvad Arrested By ATS

Teesta Seetalvad Arrested By ATS in Gujarat Riots Connection: तीस्ता सीतलवाड़ ATS की हिरासत में 2002 गुजरात दंगा मामले में जांच एजेंसियों को गुमराह करने के आरोप

Teesta Seetalvad Arrested By ATS in Gujarat Riots Connection:गुजरात दंगे मामले में पुलिस और जांच एजेंसियों को गुमराह करने के आरोप में सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और पूर्व DGP को मुंबई में ATS ने लिया हिरासत में, SC ने नरेंद्र मोदी को गुजरात दंगे मामले में क्लीन चिट वाले मुकदमें के दौरान तीस्ता सीतलवाड़ का किया था जिक्र

गुजरात दंगे मामले  सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़(Teesta Seetalvad Arrested) ATS की हिरासत में

देश की जानी-मानी एक्टिविस्ट और गुजरात दंगे(Gujrat Riots) से चर्चा में आए तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात एटीएस(Gujarat ATS) की टीम ने अ‍पनी हिरासत में ले लिया है. तीस्ता सीतलवाड़ पर गुजरात दंगे मामले में पुलिस को गुमराह करने और गलत जानकारियां उपलब्ध कराने केश को गलत दिशा भटकाने के आरोप हैं. साथ ही उनके NGO की भूमिका भी .इस मामले में संदिग्ध बताई जा रही है.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा 24 जून को गुजरात दंगे मामले में SIT द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट के खिलाफ दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया था और एसआईटी द्वारा नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दिए जाने को सही ठहराया गया था लेकिन साथ ही इस याचिका में को पिटीशनर बनी तीस्ता सीतलवाड़ की भूमिका को लेकर SC ने सवाल खड़े किए थे और जांच की बात भी कही थी.

गौरतलब है कि अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने पूर्व IPS संजीव भट्ट जो कि अभी जेल में बंद हैं, सीतलवाड़ और पूर्व DGP आरबी श्रीकुमार के खिलाफ फर्जी दस्तावेज बनाकर गलत प्रोसिडिंग शुरू करवाने का मामला दर्ज किया गया है आज इसी संबंध में तीस्ता सीतलवाड़ और पूर्व डीजीपी श्री आरबी श्रीकुमार को हिरासत में लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो गुजरात दंंगा मामले में पुलिस को गुमराह करने और फर्जीवाड़ा करने के आरोप में शनिवार को FIR दर्ज की गई. इसे संयोग ही कहेंगे कि आज ही गृह मंत्री अमित शाह ने एक निजी समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में तीस्ता सीतलवाड़ का नाम लिया था.

और तीस्ता सीतलवाड के NGO को  गुजरात दंगों के बारे में फर्जी जानकारी देने के लिए जमकर लताड़ लगाई थी. अमित शाह ने कहा था कि तीस्ता सीतलवाड़ द्वारा चलाए जा रहे एनजीओ ने पुलिस और जांच एजेंसियों को गुमराह करने वाली जानकारियां प्रदान की जो आधारहीन थी.

तीस्ता सीतलवाड़ को उनके मुंबई स्थित घर से गुजरात एटीएस की टीम ने हिरासत में लिया है. उनके साथ पूर्व डीजीपी आरबी श्रीकुमार को भी हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लेने के बाद इन दोनों को मुंबई के सांताक्रूज Police Station लाया गया है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस तीस्ता सीतलवाड़ को ATS पूछताछ के लिए गुजरात ले जा सकती है.

वहीं विपक्षी पार्टियों ने तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी पर सवाल भी उठाए हैं.नाम न बताने की शर्त पर कुछ नेताओं ने कहा है कि आज ही अमित शाह का बयान आया और कल ही मोदी को क्लीन चिट मिली थी और इसके तुरंत बाद ही तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी सवालों के घेरे में है.