SAVE 20211024 192841 1

T-20 World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया(AUS) ने न्यूजीलैंड(NZ) को हराकर पहली बार किया T20 वर्ल्ड कप पर कब्जा, विश्व को मिला नया चैंपियन

T-20 World Cup Final: आज के रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया(AUS) ने न्यूजीलैंड(NZ) को आठ विकेट से हराकर पहली बार टी20 वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम किया. यह यादगार मैच दुबई में खेला गया.

आज एक बार फिर से यह बात साबित हो गई क्या कि इस बार अक्सर ऐसा हुआ कि जिस टीम ने टॉस जीता उसी टीम को जीत मिली. आज ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया.

न्यूजीलैंड की टीम ने भी एक शानदार पारी खेली और 4 विकेट के नुकसान पर 172 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. लेकिन कंगारुओं ने न्यूजीलैंड के इस स्कोर को मात्र 18.5 ओवर में ही बना लिया.

ऐसा पहली बार है जब T20 वर्ल्ड कप को एक नया चैंपियन मिला है. मालूम हो कि आज फाइनल में खेल रही दोनों ही टीमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने कभी भी T20 वर्ल्ड कप का ख़िताब अपने नाम नहीं किया था.

इसबार का T20 वर्ल्ड कप उलटफेर की घटनाओं से सराबोर रहा. जहां इंडिया सेमीफाइनल तक पहुंचने में भी नाकामयाब रहा वहीं पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी फाइनल नहीं खेल पाया.