Sansad TV Hacked

Sansad TV Hacked on YouTube: देश के सरकारी चैनल संसद टीवी को हैकरों ने बनाया निशाना

Sansad TV Hacked on YouTube: यूट्यूब पर संसद टीवी को हैकरों ने लिया अपने कब्जे में नाम बदलकर किया Ethereum, YouTube ने गाइडलाइन का हवाला देते हुए किया बंद

आए दिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हैकरों द्वारा अकाउंट हैक करने की घटनाएं सामने आती रहती हैं लेकिन आज की घटना ने सबको चौंका दिया है खासकर Youtubers को क्योंकि हैकर्स ने YouTube पर चल रहे संसद टीवी(Sansad TV) को रात 1:00 बजे हैक कर लिया था.

हैकर्स ने सिर्फ यूट्यूब पर चल रहे संसद टीवी को हैक ही  नहीं किया बल्कि उसका नाम भी बदल दिया साथ ही उस पर अनऑथराइज्ड लाइव स्ट्रीमिंग भी कर आने लगे. जिसके बाद यू-ट्यूब ने गाइडलाइन उल्लंघन का हवाला देकर इस चैनल को सस्पेंड कर दिया.

संसद टीवी  के यूट्यूब पर हैक होने की जानकारी संसद टेलीविजन के ज्वाइंट सेक्रेटरी पुनीत कुमार ने दी है. पुनीत कुमार ने बताया है कि 15 फरवरी की रात 1:00 बजे संसद टीवी पर अनऑथराइज्ड एक्टिविटी होने लग गई साथ ही  हैकर्स ने इस चैनल का नाम बदल कर Ethereum कर दिया.

लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर यूट्यूब ने यह पाया कि यह उसके गाइडलाइन का उल्लंघन है जिसके बाद यूट्यूब ने इस चैनल को सस्पेंड कर दिया. पुनीत कुमार ने बतलाया कि इसके संबंध में इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-In) अलर्ट जारी की थी.

संसद टेलीविजन(Sansad TV) के ज्वाइंट सेक्रेट्री पुनीत कुमार ने यह भी बताया कि हमारी टीम संसद टीवी को फिर से दुरुस्त करने के लिए काम कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही फिर से यह चालू हो जाएगी.