Republic Day Traffic Delhi

Republic Day Traffic Delhi :17 से 21 जनवरी तक गणतंत्र दिवस परेड के पूर्वाभ्यास के लिए इन मार्गों पर यातायात बंद

Share

Republic Day Traffic Delhi: गणतंत्र दिवस परेड के पूर्वाभ्यास के लिए 17 से 21 जनवरी तक इन मार्गों पर यातायात पूर्ण रूप से रहेंगे बंद, दिल्लीवासी रखें ध्यान

गणतंत्र दिवस (Republic Day) यानी 26 जनवरी के लिए दिल्ली में परेड के पूर्वाभ्यास के लिए हर साल की भांति इस साल भी कुछ प्रमुख मार्गों पर आम यातायात को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है.

मालूम हो कि राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के लिए पूर्वाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. इस पूर्वाभ्यास कार्यक्रम को लेकर कई मार्गों को या तो पूरी तरह से बंद कर दिया जाता है या आंशिक रूप से यातायात की अनुमति दी जाती है

इस साल के गणतंत्र दिवस परेड पूर्वाभ्यास के लिए 17 जनवरी 2022 से 21 जनवरी 2022 तक सुबह 9:00 बजे से रात्रि 12:00 बजे तक कुछ चुनिंदा मार्गों पर आम यातायात को पूर्ण रुप से बंद करने के आदेश दिए गए हैं.

जिन मार्गों पर पूरी तरह यातायात सेवा बंद कर दी जाएगी उनके नाम हम बता रहे हैं वो हैं:- राजपथ- जनपथ, राजपथ-मान सिंह रोड, राजपथ -सी- हेक्सागन मार्ग और राज पथ- रफी मार्ग.

साथ ही इस बात का ध्यान रहे विजय चौक से इंडिया गेट जाने वाला रास्ता पूर्ण रुप से बंद रहेगा. इस बात की जानकारी दिल्ली यातायात पुलिस ने दी है.

अगर आप भी इन मार्गों का इस्तेमाल करते हैं तो 17 से 21 जनवरी तक आपको इन मार्गों की जगह अन्य मार्गों का चयन करना होगा.

इसलिए यह जरूरी है कि आप पहले से तय कर लें कि आप कौन से मार्ग का चयन करेंगे जिससे कि आपको सुविधा होगी.

मालूम हो कि दिल्ली में वर्तमान में वीकेंड कर्फ्यू लागू है जो कि शुक्रवार रात्रि से लेकर सोमवार सुबह 5:00 बजे तक लागू है.

दिल्ली में बढ़ते corona मामलों को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू और नाइट कर्फ्यू की शुरुआत की गई है, दिल्ली में बीते 24 घंटे में 24000 से भी अधिक corona के नए मरीज आए हैं.

 

Scroll to Top