IMG 20211011 211435

राकेश झुनझुनवाला(Rakesh JhunJhunWala) ने रखा एविएशन सेक्टर में कदम, उनकी एयरलाइन Akasa air को केंद्र सरकार से मिली NOC, कुछ दिन पहले ही PM MODI के साथ उनकी तस्वीर हुई थी वायरल

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh JhunJhunWala) आज एक बार फिर से चर्चा में हैं. शेयर बाजार के बादशाह कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने अब एविएशन सेक्टर में भी कदम रख दिया है. उनकी एयरलाइन Akasa air को एवियशन मिनिस्ट्री ने NOC दे दी है.

मालूम हो कि अभी कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी(PM MODI) और राकेश झुनझुनवाला की एक तस्वीर तेजी से वायरल हुई थी. जिसमें प्रधानमंत्री मोदी राकेश झुनझुनवाला से मिलने गए थे.

उस तस्वीर के वायरल होने के पीछे प्रमुख कारण था झुनझुनवाला का कुर्सी पर बैठे हो ना और प्रधानमंत्री का खड़े होकर उनसे बातचीत करना. बाद में झुनझुनवाला की तरफ से सफाई आई थी कि उनकी कमर में परेशानी रहती है. जिस कारण वह खड़े रहने में दिक्कत महसूस करते हैं.

राकेश झुनझुनवाला से मिलने पर प्रधानमंत्री मोदी ने राकेश झुनझुनवाला की काफी बड़ाई की थी. प्रधानमंत्री मोदी ने व्यापार जगत में उनकी दूर दृष्टि को भी सराहा था.राकेश झुनझुनवाला ने आकासा एयरलाइन में 247.50 करोड़ की पूंजी लगाई है.

झुनझुनवाला की एयरलाइन Akasa का संचालन 2022 से होने की उम्मीद है. एयरलाइन SNV कंपनी से संबद्ध है. इस एयरलाइन के CEO विनय दुबे होंगे. मालूम हो कि विनय दुबे पूर्व में जेट एयरवेज के सीईओ रह चुके हैं.

एविएशन सेक्टर में अभी हाल में ही टाटा ने भी एक बड़ी डील हासिल की है. टाटा ग्रुप ने नीलामी के दौरान एयर इंडिया को फिर से हासिल कर लिया है.

एयर इंडिया की बिक्री भारत सरकार के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. भारत सरकार और टाटा ग्रुप के बीच Air India की डील लगभग 18000 करोड़ रुपए में हुई है.

Latest Post