Rajkumar Rao PAN Card Fraud Case

Rajkumar Rao PAN Card Fraud Case: राजकुमार राव का PAN Card इस्तेमाल कर ठग ने खराब किया उनका CIBIL

Rajkumar Rao PAN Card Fraud Case: राजकुमार राव चढ़े ठग के हत्थे, ठग ने उनके PAN Card पर ले लिया लोन और कर दिया उनका CIBIL खराब, अब CIBIL को ठीक कराने की लगा रहे गुहार

Bollywood के नामचीन कलाकार राजकुमार राव (Rajkumar Rao) न्यूटन सहित कई अन्य फिल्मों में उत्कृष्ट अभिनय का परिचय दे चुके हैं. आज वह अपने PAN Card के गलत इस्तेमाल के कारण काफी परेशान हो गए हैं.

पूरा मामला ठग द्वारा राजकुमार राव के पैन कार्ड (PAN Card)) के गलत इस्तेमाल और फर्जी तरीके से लोन लेने तथा इस लोन(Loan) के नहीं चुकाए जाने से संबंधित है.

हुआ यूं कि किसी ठगने राजकुमार राव के पैन कार्ड(PAN Card) का गलत इस्तेमाल कर लोन लिया और लोन नहीं चुकाया जिस कारण राजकुमार राव का क्रेडिट स्कोर(Credit Score) खराब हो गया.

जब हम किसी Bank किया संस्था से लोन लेते हैं तो वहां हमें अपना पैन नंबर भी देना होता है. अगर हम समय पर लोन नहीं चुकाते हैं तो हमारा क्रेडिट स्कोर(CIBIL) खराब हो जाता है और आगे से हमें लोन या फिर कई अन्य वित्तीय लेन-देन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

राजकुमार राव ने इस संबंध में शिकायत भी दर्ज कराई है और अपने ट्विटर हैंडल से क्रेडिट स्कोर को ठीक कराने के लिए सरकारी एजेंसी को टैग करते हुए समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने का आग्रह किया है.

राजकुमार राव ने अपने ट्वीट में लिखा है मेरे पैन कार्ड का किसी अन्य शख्स ने गलत तरीके से इस्तेमाल किया है मेरे नाम पर 2500  का एक छोटा कर्ज़ लिया गया. जिस कारण मेरा CIBIL खराब हुआ है.

राजकुमार के साथ हुई यह घटना आपके और हमारे लिए एक सबक है कि हम जब भी अपना पैन कार्ड इस्तेमाल करें तो यह सोच समझ कर करें कि कहीं यहां से हमारा डाटा का गलत इस्तेमाल तो नहीं होगा.

साथ ही हम लोगों को समय-समय पर यह भी जांच करते रहना चाहिए कि हमारे महत्वपूर्ण दस्तावेज जैसे पैन कार्ड वोटर आई कार्ड आधार कार्ड इत्यादि का कोई अन्य व्यक्ति गलत इस्तेमाल तो नहीं कर रहा.

कई बार ऐसी खबरें आती हैं जिसमें यह शिकायतें मिलती है कि किसी अन्य व्यक्ति ने धोखाधड़ी करके किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर बैंक अकाउंट खुलवा लिया है.जिसमें की फर्जी तरीके से आधार कार्ड और पैन कार्ड का इस्तेमाल किया गया है.