PM MODI UP PURVANCHAL EXPRESS WAY

Purvanchal Expressway पर PM MODI का दमखम, सुपर हरक्युलस विमान से की लैंडिंग

आज PM MODI ने Purvanchal Expressway पर भारतीय सेना के सुपर हरक्यूलिस विमान से लैंडिंग किया. प्रधानमंत्री मोदी ने बताया ऐतिहासिक क्षण और कहा यह एक्सप्रेसवे यूपी के विकास का एक्सप्रेसवे है.

आज पीएम मोदी ने UP के सुल्तानपुर में नवनिर्मित पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर दिया. पूर्वांचल वासियों और संपूर्ण यूपी वालों के लिए यह एक ऐतिहासिक क्षण था.

क्योंकि प्रधानमंत्री का आगमन कोई सामान्य तरीके से नहीं हुआ था बल्कि उन्होंने इसके लिए सुपर हरक्यूलिस विमान की सवारी की थी. सुल्तानपुर के चौक चौराहों पर हर जगह आज सुपर हर्कुलस विमान, एक्सप्रेसवे और पीएम मोदी की चर्चा जोरों पर थी.

पीएम मोदी ने अरवल खीरी करवत में एक्सप्रेसवे के पास ही बनाए गए मंच से इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अवधी भाषा का प्रयोग किया.

मालूम हो कि इस बार यूपी चुनाव में कांग्रेस बीजेपी और सपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है. इस मुकाबले में पूर्वांचल के वोटरों की प्रमुख भूमिका रहेगी.

यहां यह बताना जरूरी है कि प्रियंका गांधी ने भी पूर्वांचल के लिए काफी मेहनत की है.जिसे देखकर अन्य राजनीतिक पार्टियां भी पूर्वांचल के वोटरों को लुभाने में लग गई हैं.

वैसे तो पूर्वांचल के वोटरों का सीएम यूपी पर अटूट विश्वास है लेकिन कृषि कानून, corona और महंगाई के कारण इस बार बीजेपी को पूर्वांचल में नुकसान होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं.

C-Voter सर्वे  में खुलासा हुआ है कि यूपी में BJP की सरकार बनेगी जरूर लेकिन इस बार सीटें बहुत कम रहेंगी. इस कारण भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी UP चुनाव के लिए अभी से कमर कस लिया है.

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन समारोह में सीएम योगी गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री और UP की वर्तमान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सांसद मेनका गांधी मौजूद थे.

CM Yogi ने पीएम मोदी के स्वागत में अयोध्या के राम मंदिर का एक प्रारूप भेंट किया. सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्य की सराहना की और कहा corona महामारी के प्रकोप के बावजूद भी यूपी का विकास नहीं रुका.

इस उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने 1857 की लड़ाई की याद भी दिलाई और लोगों से अवधी भाषा में कहा 1857 की लड़ाई में यहां के लोगों का योगदान महत्वपूर्ण था.उन्होंने कहा यहां के लोगों ने अंग्रेजों को छट्ठी का दूध याद दिला दिया था.

मालूम हो कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे यूपी का तीसरा ऐसा एक्सप्रेसवे है जहां पर लड़ाकू विमानों का लैंडिंग कराया जा सकता है. साथ ही साथ यहां से विमानों का टेक ऑफ भी किया जा सकता है.

UP में आगरा एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेस भी दो ऐसे एक्सप्रेसवे हैं जिस पर लड़ाकू विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ कराने की सुविधा पहले से मौजूद है.चीन के साथ भारत की तनातनी के बीच यह एक्सप्रेसवे मील के पत्थर साबित हो सकते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा के कारण कार्यक्रम स्थल से लगभग 9 से 10 किलोमीटर के क्षेत्र को सुरक्षा घेरे में रखा गया था.