PM Modi Security Breach

PM Modi Security Breach: प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा व्यवस्था में हुई चूक पर सुप्रीम कोर्ट(SC) का बड़ा फैसला

PM Modi Security Breach:प्रधानमंत्री मोदी सुरक्षा में चूक मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला दिया है. सुप्रीम कोर्ट(SC) ने इसकी जांच के लिए समिति गठन का आदेश दिया है जिसकी अध्यक्षता पूर्व जज करेंगे

प्रधानमंत्री सुरक्षा चूक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई जिसमें कि इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा चूक मामले में एक समिति का गठन किया जाएगा और उस समिति का मुखिया SC के पूर्व जज होंगे.

 

मालूम हो कि बीते 5 जनवरी को पीएम मोदी का काफिला पंजाब जा रहा था जहां  किसानों के आंदोलन की वजह से उनका काफिला 15 से 20 मिनट तक एक पुल पर रुका रहा.

विरोध प्रदर्शन से उत्पन्न हुई परिस्थितियों का जायजा लेते हुए SPG और पंजाब पुलिस ने  निर्णय किया कि प्रधानमंत्री मोदी को वापस एयरपोर्ट ले जाया जाए.

प्रधानमंत्री मोदी का दौरा रद्द होना सुरक्षा में बड़ी चूक मानी जा रही है. जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी और इस संबंध में विशेष जांच करने के निर्देश की मांग की गई थी.

आज इसकी सुनवाई तीन जजों की खंडपीठ कर रही थी जिसमें चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना जस्टिस हिमा कोहली और जस्टिस सूर्यकांत शामिल थे.