pink force

आपने पिंक साड़ी(Pink Saree) तो सुना होगा लेकिन क्या आपने पिंक फोर्स(Pink Force) सुना है कभी

Share

 

हम यहां बात पिंक साड़ी(Pink Saree) कि नहीं कर रहे हैं बल्कि हम यहां बात पिंक फोर्स(Pink Force) की कर रहे हैं. जी हां आप सही सुन रहे हैं पिंक फोर्स(Pink Force) जानिए ऐसा कहां किया गया है.

गोवा(Goa) की खूबसूरती से कौन वाकिफ नहीं है सुंदर समुद्री किनारे और उस पर घूमते सैलानियों को देख कर कोई यह नहीं कह सकता कि हम हिंदुस्तान में हैं.

ऐसा लगता है मानो हम कहीं भारत से बाहर आ गए. यहां के मनोरम दृश्य को देखकर मन में ढेरों जिज्ञासा  उठती है कि यहां के बारे में बहुत कुछ जाने और जितना भी जानना चाहते हैं या जानते जाते हैं लगता है यह और भी कम है.

गोवा सन 1961 में पुर्तगालियों से आजाद हुआ था और आने वाले 19 दिसंबर को गोवा का स्वतंत्रता दिवस  मनाया जाएगा. गोवा का यह 60 वां स्वतंत्रता दिवस होगा.PM Modi भी गोआ के स्वतंत्रता दिवस के वसार पर गोआ में उपस्थित रहेंगे.

गोवा की राज्य सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था को और चाक-चौबंद करने के लिए एक बड़ा ही चौंकाने वाला फैसला लिया है.

आज गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा को और बेहतर करने के लिए गोवा पिंक पुलिस की स्थापना करने वाला पहला राज्य बन रहा है. गोआ के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि पुलिस फोर्स ने पिंक फोर्स की शुरुआत की है। मैं मेरे DGP और पुलिस फोर्स का अभिनंदन करता हूं।

प्रमोद सावंत ने आगे कहा यह फोर्स  24 घंटे बच्चों और महिलाओं के लिए काम करेगी। इसके लिए उन्होंने एक नंबर भी बतलाया है. वो नंबर  है 1091100101. इस नंबर पर फोन करने पर पुलिस महज 5 मिनट में पहुंचेगी.

गोवा के मुख्य्मंत्री ने बताया की गोआ की आजादी के 60 वर्ष पूरे होने के अवसार पर प्रधानमंत्री मोदी भी आ रहे हैं.