Omicron

Omicron Case Live Updates:Omicron महाराष्ट्र और दिल्ली में बढ़ा रहा अपना प्रभाव,WHO ने भी चेताया, भारत में आंकड़ा 200 के पार

Omicron Case Live Updates: Omicron से अमेरिका से लेकर भारत तक हलकान, महाराष्ट्र और दिल्ली में बढ़ा रहा अपना प्रभाव, पूरे देश में आंकड़ा 200 के पार WHO ने चेताया डेल्टा से कई गुना अधिक तेजी से फैल रहा है corona का नया वेरिएंट Omicron.

ओमी क्रोम(Omicron) का खतरा भारत में बढ़ता जा रहा है अभी तक Omicron के सबसे अधिक मामले दिल्ली और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं.

Omicron cases in India
Omicron cases in India

विश्व के अन्य देशों के साथ-साथ अब भारत में भी corona के नए वेरिएंट Omicron के मामले बढ़ते जा रहे हैं. मालूम हो कि आज अमेरिका में corona के इस नए वेरिएंट से पहली मौत दर्ज की गई है.

भारत में मामले कितनी तेजी से बढ़ रहे हैं इसका अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि मात्र 15 दिनों में Omicron के मामले 100 से 200 हो गए.

अभी तक Omicron के जो मामले सामने आए हैं उसमें महाराष्ट्र और दिल्ली टॉप पर हैं. महाराष्ट्र और दिल्ली में 54- 54 मामले दर्ज किए जा चुके हैं.

दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल(LNJP Hospital Delhi) में 34 मामले ओमी क्रोम के आए थे जिसमें से 17 लोगों को अभी तक डिस्चार्ज किया जा चुका है.

अगर भारत में Omicron के फैलाव की बात करें तो corona के इस नए वेरिएंट में भारत के 13 राज्यों में दस्तक दे दी है. सबसे बड़ी बात यह है कि अभी तक वैज्ञानिक खुलकर  यह नहीं कह पा रहे हैं कि अभी जो  कोविड-19 का टीक लोगों को दिया जा रहा है वह Omicron  पर कितना कारगर है.

ऐसा इसलिए क्योंकि अभी तक जो मामले सामने आ रहे हैं उनमें से कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने Corona वैक्सीन की दोनों डोज ले ली थी.

आज America में भी OMICRON के संक्रमण से पहली मौत की पुष्टि हो चुकी है. भारत में corona के इस नए और खतरनाक वैरीअंट से अभी तक कोई भी मौत नहीं हुई है.

ओमी क्रोम के खतरों को देखते हुए कल वर्ल्ड इकोनामिक फोरम(WEF) ने अपनी सालाना  बैठक को भी गर्मियों तक टाल दिया है. इससे पहले मिस वर्ल्ड 2021 प्रतियोगिता(Miss World 2021) को भी 90 दिनों के लिए टाल दिया गया था.