Night Curfew Delhi

Night Curfew Delhi: दिल्ली में भी हुआ Night Curfew का ऐलान, लगातार बढ़ते हुए Corona मामलों को देखते हुए लिया गया फैसला

Night Curfew Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी Night Curfew का ऐलान कर दिया गया है. अब रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक आवाजाही रहेगी बंद, इधर कई दिनों से दिल्ली में corona के मामले बढ़ते जा रहे थे जिसे देख कर लिया गया फैसला.

ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी Night Curfew जैसे कड़े फैसले लिए जा सकते हैं और आज सरकार ने इसका फरमान भी जारी कर दिया.

अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रात के 11:00 से सुबह 5:00 तक लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी रहेगी.

मालूम हो कि दिल्ली में corona के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं कल जहां corona के 286 मामले दर्ज किए गए थे वहीं  आज 290 मामले दर्ज किए गए हैं.

Night Curfew कल यानि सोमवार से लागू होगा. इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर अन्य आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगी रहेगी.

देश में दिल्ली और मुंबई की स्थिति फिर बिगड़ती जा रही है. मुंबई में में भी corona के मामले बढ़ते जा रहे हैं. आज मुंबई में corona के  922 मामले दर्ज किए गए.

मालूम हो कि जून के बाद मुंबई में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब 900 से अधिक मामले दर्ज किए गए.  मुंबई में अब active मरीजों की संख्या 4000 से भी ज्यादा है. साथ ही पॉजिटिविटी रेट 2.64% है.

वैसे तो पॉजिटिविटी रेट के मामले में मुंबई का का प्रतिशत राष्ट्रीय औसत से कम है. लेकिन मुंबई में भारी भीड़ भाड़ को देखते हुए ऐसे अंदाज लगाए जा रहे हैं कि अगर वहां स्थिति को नियंत्रण में नहीं किया गया तो मामला बिगड़ सकता है।

Delhi Night Curfew को लेकर आने लगे लोगों के Reaction

जानी मानी पत्रकार बरखा दत्त ने Night Curfew को लेकर जो  कहा उसे जानकर आप भी सोचेंगे वो ऐसा क्यों कह रही हैं.

लेकिन Barkha Dutt ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि अगर कोरोना से सही में बचाव करना है तो उसके अनुरुप हमें अपने व्यवहार में परिवर्तन लाना होगा. नहीं तो नाइट कर्फ्यू से किसी भी प्र्कार का फायदा होना संभव नहीं.

वैसे भी कोरोना फैलने का खतरा भीड भाड से उत्पन्न होता है और ज्यादातर भीड भाड दिन के समय होता है.ऐसे में नाइट कर्फ्यू से क्या फायदा होगा ये तो सरकार और आने वाला वक्त ही बताएगा.