NEET Medical Exam

NEET Medical Exam No Age Limit: NEET की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी उम्र संबंधी बाध्यता समाप्त

Share

NEET Medical Exam No Age Limit: NEET परीक्षा के लिए अधिकतम आयु संबंधी बाध्यता को समाप्त कर दिया गया है अब सामान्य श्रेणी के छात्र 25 साल की उम्र के बाद भी दे पाएंगे परीक्षा

NEET Medical Exam की तैयारी कर रहे छात्रों और साथ ही वैसे छात्र जोकि इस कारण मायूस हो चुके थे कि उनकी उम्र सीमा समाप्त हो चुकी है उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है.

NMC के सेक्रेटरी डॉ मुकेश कुमार ने NTA को एक पत्र लिखकर यह जानकारी दी है कि मेडिकल परीक्षा में प्रवेश पाने के लिए उम्र संबंधी बाध्यता को समाप्त कर दिया गया है मालूम हो कि.NTA  द्वारा ही NEET Medical Exam का आयोजन कराया जाता है.

बताते चलें कि इससे पहले सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 25 साल थी जबकि रिजर्व कोटे के छात्रों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 30 साल थी जिसे कि अब समाप्त कर दिया गया है.

इस फैसले से उन छात्रों को राहत मिलेगी जो कि corona महामारी के कारण परीक्षा की तैयारी अच्छे से नहीं कर पाए और साथ ही उन छात्रों को भी जो कि उम्र संबंधी बाध्यता के कारण  आने वाली परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो पाते.

कई छात्र संगठनों द्वारा यह पहले से ही मांग की जा रही थी कि कोरोना महामारी के कारण वैसे छात्रों को NEET परीक्षा में फिर से सम्मिलित होने का मौका दिया जाए जिनकी उम्र सीमा समाप्त हो चुकी है.

बताते चलें कि उम्र सीमा संबंधित बाध्यता को समाप्त करने को लेकर पिछले साल ही फैसला कर लिया गया था जिसे कि इस साल से लागू किया जा रहा है.

Scroll to Top