NCB ऑफिसर समीर वानखेडड़े(Sammer Wankhede) के निकाहनामा मामले में पिता और पत्नी का बड़ा खुलासा देखिए वीडियो

NCB अधिकारी समीर वानखेड़े(Sameer Wankhede) पर आर्यन खान (Aryan Khan) की गिरफ्तारी के बाद से ही बहुत से आरोप लग रहे हैं. अभी ताजा आरोपों में पहला आर्यन खान ड्रग्स केस मामले(Aryan Khan Drugs Case) में कथित रूप से पैसे के लेनदेन का है. और दूसरा एनसीपी(NCP) नेता नवाब मलिक द्वारा लगाया गया आरोप है. जो समीर वानखेड़े के धर्म परिवर्तन और उनके निकाह  जुड़ा है.

वीडियो में देखिए NCB अधिकारी समीर वानखेडे के पिता और पत्नी ने उनके हिंदू से मुस्लिम बनने के आरोपों पर क्या कहा

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी(NCP) के नेता नवाब मलिक ने एनसीबी ऑफिसर समीर वानखेड़े पर यह आरोप लगाया है कि उन्होंने IRS की नौकरी प्राप्त करने के लिए फर्जीवाड़ा का सहारा लिया था.

समीर वानखेडे पर यह आरोप है कि उन्होंने मुस्लिम होते हुए अपना धर्म छुपाकर जातिगत आरक्षण का लाभ लिया. एनसीपी नेता का कहना है कि समीर वानखेडे के इस फर्जीवाड़े के कारण एक योग्य उम्मीदवार को नौकरी से वंचित रहना पड़ा.

निकाह कराने वाले काजी ने कुबूल किया कि वह किसी गैर मुस्लिमों का निकाह नहीं कराता

नवाब मलिक ने उन पर धर्म परिवर्तन का आरोपी लगाया है. एनसीपी नेता द्वारा सार्वजनिक किए गए निकाह नामे से ऐसा प्रतीत होता है कि समीर वानखेडे का निकाहनामा सही है. क्योंकि जिस काजी का निकाह नामे पर दस्तखत है उसका कहना है कि यह निकाह उसने ही करवाया है.

लेकिन बात निकाह करने को लेकर नहीं है बल्कि बात अब धर्म से जुड़ा हुआ है. जब समीर के धर्म को लेकर निकाह कराने वाले काजी से सवाल किया गया तो काजी का कहना है कि मैं कभी किसी गैर मुस्लिम का निकाह नहीं करवाता. मालूम हो कि समीर ने एक मुस्लिम महिला से शादी की है.

काजी का यह भी कहना है कि निकाह के लिए लड़का और लड़की दोनों का मुस्लिम होना जरूरी है. इसके लिए काजी शरियत का हवाला दे रहे हैं. काजी कहते हैं शरीयत कहता है कि कभी दो गैर मुस्लिमों का निकाह संभव नहीं है

मामले पर काफी हंगामा मचने के बाद NCB ऑफिसर समीर वानखेडे के पिता और पत्नी का बयान सामने आया है. समीर के पिता का कहना है कि हम पूरे परिवार शुरू से ही हिंदू हैं और हमारे बेटे ने कोई भी धर्म परिवर्तन नहीं किया है.

NCB अधिकारी समीर वानखेड़े की पत्नी कहती है समीर ने नहीं किया है धर्म परिवर्तन

वही समीर की पत्नी का भी कहना है कि समीर ने धर्म परिवर्तन नहीं किया है. समीर की पत्नी कहती हैं कि समीर ने धर्म परिवर्तन नहीं किया बल्कि सिर्फ परिवार वालों की खुशी के लिए मुस्लिम रीति-रिवाजों के तहत निकाह किया था.

मालूम हो कि एनसीपी नेता नवाब मलिक के द्वारा जिस निकाह नामे को सोशल मीडिया पर डाला गया है वह 2006 में समीर वानखेडे की पहली शादी का बताया जा रहा है.

गौरतलब है कि समीर वानखेड़े की पहली शादी 2006 में शबाना कुरैशी से हुई थी. निकाह नामे को लेकर समीर वानखेड़े की वर्तमान पत्नी जो कि हिंदु हैं उन्होंने कहा है कि यह निकाहनामा सही है. मालूम हो कि समीर वानखेड़े में दो शादियां की हैं.

इन सब बातों के कारण अब मामला फंसता नजर आ रहा है. वही भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद समीर वानखेडे पर जांच बिठा दी गई है. आज जांच के लिए दिल्ली से एनसीबी अधिकारियों की एक टीम मुंबई पहुंच चुकी है.

DDG NCB ज्ञानेश्वर Singh समीर वानखेडे पर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने दिल्ली से मुंबई पहुंचे

इस जांच दल की अगुवाई DDG NCB ज्ञानेश्वर सिंह(Gyaneshwar Singh) कर रहे हैं. ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि जांच में जो भी कानून सम्मत कदम होंगे उसे उठाया जाएगा और समीर वानखेडे का बयान भी रिकॉर्ड किया जाएगा.

एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर यह आरोप लगाए गए हैं कि आर्यन खान की रिहाई के लिए पैसे के लेन-देन में उनकी प्रमुख भूमिका है. समीर वानखेडे पर यह भी आरोप लगाए जा रहे हैं कि वह हमेशा सेलिब्रिटीयों को निशाना बनाते थे जिससे की तगड़ी कमाई होती थी.

इन सब आरोपों पर समीर वानखेड़े ने सफाई दी है. उनका कहना है कि यह सभी बेबुनियाद आरोप हैं और हम इस पर कानूनी कार्यवाही भी करेंगे. लेकिन फिलहाल समीर वानखेड़े पर ही कानूनी कार्रवाई की तलवार लटक रही है.

समीर वानखेडे की पत्नी ने कहा नवाब मलिक ने किया है हमारी निजता का उल्लंघन, हम करेंगे कानूनी कार्रवाई

समीर वानखेडे की पत्नी ने नवाब मलिक पर निजता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि किसी भी व्यक्ति के निजी जानकारियों को इस प्रकार सार्वजनिक किया जाना निजता के अधिकार का खुल्लम खुल्ला दुरुपयोग है. इसको लेकर एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े की पत्नी ने एक FIR भी दर्ज करायी है.

LIVE: ARYAN KHAN DRUGS CASE में कोर्ट में सुनवाई जारी,मुकुल रोहतगी कर रहे हैं पैरवी

आर्यन खान ड्रग्स मामले में आज उनकी बेल पर कोर्ट में सुनवाई जारी है.NDPS स्पेशल कोर्ट ने पिछले दिनों आर्यन खान को बेल देने से इनकार कर दिया था. उसके बाद आर्यन खान ने हाई कोर्ट का रुख किया है. कोर्ट में आर्यन खान की पैरवी पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी कर रहे हैं.