The Bharat Bandhu

NARAYAN RANE ARRESTED: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को गिरफ्तार कर लिया गया है उन्हें महाराष्ट्र के CM पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है

IMG 20210824 173052 e1630684108617 द भारत बंधु

NARAYAN RANE ARRESTED : सेंट्रल मिनिस्टर नारायण राणे को महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे पर आपत्तिजनक बयान बाजी के कारण गिरफ्तार कर लिया गया है.

गिरफ्तारी से बचने के लिए नारायण राणे ने निचली अदालत से अग्रिम जमानत की गुहार लगाई थी लेकिन निचली अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी.

उसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट में अर्जी लगाई लेकिन हाईकोर्ट ने भी तुरंत सुनवाई करने से इंकार कर दिया, साथ ही हाईकोर्ट ने कहा की जमानत के लिए उचित प्रक्रियाओं का पालन करते हुए ही आएं.

नारायण राणे की गिरफ्तारी से पहले शिवसैनिकों और नारायण राणे के समर्थकों के बीच तगड़ी भिड़ंत हुई. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और उपद्रवियों को शांत कराया.

किसी सेंट्रल मिनिस्टर को किसी मुख्यमंत्री पर टिप्पणी करने के कारण गिरफ्तार किए जाने का यह एक अप्रत्याशित मामला है.

मालूम हो कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे पहले शिवसेना में थे और शिवसेना के एक समर्पित कार्यकर्ता थे.

नारायण राणे की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक भूचाल आ गया है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नारायण राने द्वारा की गई टिप्पणी से खुद को अलग कर लिया है.

लेकिन साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि नारायण राणे के साथ भाजपा दृढ़ता के साथ खड़ी है.

अब देखना यह है कि अगर हाईकोर्ट में दोबारा सुनवाई के लिए याचिका लगाई जाती है तो उस पर नारायण राणे को क्या राहत मिलती है.

नारायण राणे को जब पुलिस गिरफ्तार करने रत्नागिरी(Ratnagiri) पहुंची तो पुलिस के अफसरों को काफी विरोध का सामना करना पड़ा.

नारायण राणे(Narayan Rane) के समर्थक पुलिस से उलझते रहे और साथ ही यह कहते रहे कि नारायण राने को पुलिस हाथ ना लगाएं लेकिन अंततोगत्वा पुलिस ने समझा-बुझाकर नारायण राणे को अपने साथ चलने के लिए राजी कर लिया.

जब पुलिस नारायण राणे को गिरफ्तार करने पहुंची तो उस समय नारायण राने भोजन ग्रहण कर रहे थे. मालूम हो कि नारायण राने अभी BJP द्वारा निकाली गई आशीर्वाद यात्रा पर हैं.

VIDEO में देखिए क्या हुआ जब नारायण राणे को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस..

LIVE UPDATES.. के लिए बने रहें हमारे साथ..

देश