The Bharat Bandhu

Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश में 3 दिन के राजकीय शोक की घोषणा PM मोदी ने मुलायम सिंह के बारे में कही बड़ी बात

Mulayam Singh Yadav Death

Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव के निधन पर योगी सरकार का उत्तर प्रदेश में 3 दिन के राजकीय शोक(State Mourning) की घोषणा.. कहा उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ सैफई(Saifai) में होगा सपन्न..

Mulayam Singh Yadav Death: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का आज 82 वर्ष की उम्र में गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया. उनके निधन पर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने गहरी संवेदना व्यक्त की है. प्रदेश की योगी सरकार ने मुलायम सिंह के सम्मान में 3 दिन के राजकीय शोक(State Mourning For Three Days In UP) की घोषणा कर दी है.

मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार सैफई में 11.10.2022 को किया जाएगा…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने शोक संदेश में इस बात की घोषणा की है कि श्री मुलायम सिंह यादव जी के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार 3 दिन के राजकीय शोक की घोषणा करती है. योगी ने यह भी कहा कि उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर अत्यंत भावुक होकर कहा कि मुलायम सिंह यादव जी का निधन अत्यंत ही दुखदाई है. योगी ने आगे कहा कि उनके निधन से समाजवाद के एक प्रमुख स्तंभ एवं संघर्षशील युवा का अंत हुआ है. उन्होंने ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना की तथा शोकाकुल परिवार के लिए अपनी संवेदना व्यक्त भी की.

PM Modi on Mulayam Singh Death: दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी और देश की दूसरी महिला और दलित राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने भी पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के माध्यम से कई ऐसे वाकयो का जिक्र किया है जिसमें उन्होंने मुलायम सिंह यादव को अद्वितीय प्रतिभाशाली राजनीतिक प्रतिभा के धनी व्यक्ति बताया.

वहीं राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने भी मुलायम सिंह यादव जी के निधन को देश के लिए अपूरणीय क्षति करार दिया है. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने कहा कि मुलायम सिंह यादव बेहद ही साधारण परिवेश से निकलकर और साधारण उपलब्धियां हासिल की थी. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने मुलायम सिंह यादव को धरतीपुत्र की संज्ञा से नवाजा. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव एक जमीनी नेता थे और वह हमेशा जमीन से जुड़े रहे. उन्होंने अपने संदेश में इस बात का भी उल्लेख किया कि मुलायम सिंह यादव एक ऐसे नेता थे जिनका सम्मान सत्ता पक्ष और विपक्ष सभी करते थे.

देश