lockdown

LOCKDOWN IN DELHI: 31 मई तक दिल्ली लॉक केजरीवाल सरकार ने फिर से बढ़ाया लॉकडाउन कहा अभी समर शेष है वहीं TOOLKIT मामले में संबित पात्रा को NOTICE

DELHI में LOCKDOWN को एक हफ्ते तक फिर से विस्तारित कर दिया गया है CM KEJRIWAL ने आज यह घोषणा की है

दिल्ली में संक्रमण की दर घटी है लेकिन एहतियात के तौर पर केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए फिर से बढ़ा दिया है.

केजरीवाल ने कहा है कि corona से अभी लड़ाई बाकी है. अभी हमें हार नहीं माननी और ना ही बहुत ज्यादा ढिलाई बरतनी है. इसलिए एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया जाना जरूरी है.केजरीवाल ने कहा 31 मई के बाद दिल्ली को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

मालूम हो कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 1600 corona मरीज पाए गए हैं. इसे देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है कि दिल्ली में corona की रफ्तार धीमी पड़ने लगी है.

मालूम हो कि दिल्ली में लॉकडाउन लगाए हुए 1 महीने से भी ज्यादा वक्त बीत चुका है. दिल्ली में दूसरी लहर के दौरान जब संक्रमण की दर बहुत ही ज्यादा बढ़ने लगी थी यहां तक कि अप्रैल में corona संक्रमण की दर 36% तक पहुंच गई थी. जिसे देखते हुए केजरीवाल सरकार और डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने 18 अप्रैल से दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा की थी.

दिल्ली में लॉकडाउन की यह अवधि 24 मई को समाप्त होने वाली थी. मालूम हो कि इस लॉकडाउन के दौरान मेट्रो सेवाएं भी बंद है.

वहीं में दिल्ली में टीकाकरण की रफ्तार अब धीमी पड़ने की आशंका है. क्योंकि दिल्ली में टीकों की उपलब्धता में बाधा उत्पन्न हो रही है.

केजरीवाल ने कहा है टीकाकरण की समस्या को भी बातचीत के द्वारा हल किया जाएगा. लेकिन बीते दिनों मीडिया रिपोर्ट्स में यह खबर आई थी कि आने वाले दिनों में दिल्ली में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण को बंद किया जा सकता है. वर्तमान में दिल्ली में एक करोड़ से भी अधिक टीके का डोज दिया जा चुका है.

वहीं एक अन्य फैसले में केंद्र सरकार ने टीकाकरण के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. अब प्राइवेट और सरकारी ऑफिसों में भी टीकाकरण की व्यवस्था की जाएगी. प्राइवेट ऑफिस टीकाकरण के लिए किसी अस्पताल से अनुबंध के आधार पर टीका प्राप्त कर सकेंगे.

साथ ही प्राइवेट और सरकारी ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों के परिवारों को भी ऑफिस में ही टीका दिया जा सकता है.

TOOLKIT मामले में भाजपा प्रवक्ता SAMBIT PATRA को NOTICE

मालूम हो कि कांग्रेस ने यह आरोप लगाया था कि संबित पात्रा और भाजपा के कुछ और नेता मिलकर कांग्रेस पर गलत आरोप लगा रहे हैं और जालसाजी कर एक TOOLKIT को दिखाया जा रहा है जिसे कि कांग्रेस ने नहीं बनाया है. इसे लेकर आज पुलिस ने संबित पात्रा को नोटिस दिया है.