Jagdeep Dhankhar

Jagdeep Dhankhar Won Vice President Election: NDAउम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद का चुनाव जीता BJP को दूसरी सफलता

Jagdeep Dhankhar Won Vice President Election: जगदीप धनखड़ होंगे भारत के अगले उपराष्ट्रपति उन्होंने UPA की उपराष्ट्रपति की उम्मीदवार मार्गेट अल्वा को भारी मतों से हराया..

उपराष्ट्रपति पद(Vice President Election) के लिए हुए चुनाव में जगदीप धनखड़(Jagdeep Dhankhar) ने जीत हासिल कर ली है. उन्होंने यूपीए की तरफ से उम्मीदवार मार्गेट अल्वा को भारी मतों से पराजित कर दिया है.

इस जीत के बाद जहां बीजेपी खेमे में खुशी की लहर है तो वहीं कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियों में वाद विवाद का दौर शुरू हो गया है. इस बार 15 सांसद ऐसे रहे जिनके वोटों को निरस्त कर दिया गया.आखिर उनके वोट डालने में कैसे इतनी बड़ी चूक हुई  कि उनके वोटों को निरस्त करना पड़ा यह भी एक बड़ा सवाल है.

वैसे NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की जीत पहले से ही तय मानी जा रही थी. क्योंकि उपराष्ट्रपति के चुनाव में लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य ही भाग लेते हैं और यहां भाजपा को बहुमत प्राप्त है. जिस कारण जगदीप धनखड़ की जीत पहले से ही सुनिश्चित मानी जा रही थी.

जगदीप धनखर एम वेंकैया नायडू की जगह लेंगे. जगदीप धनकर इससे पहले बंगाल के राज्यपाल थे और ममता बनर्जी से विवादों को लेकर खासा चर्चित थे. मालूम हो कि भारत में उपराष्ट्रपति ही राज्यसभा के सभापति के तौर पर कार्य करते हैं. इस कारण अब देखना यह होगा कि राज्यसभा के सभापति के रूप में धनखड़ अपनी योग्यता का किस प्रकार परिचय देते हैं.