IPL retention

IPL Retention में MS Dhoni और Virat Kohli कमाई के मामले में पिछड़े, वहीं Rohit Sharma पहुंचे 15 करोड़ से 16 करोड़ की कमाई पर

IPL Retention में MS Dhoni और Virat Kohli की रिटेंशन वैल्यू हुई कम तो वहीं Rohit Sharma पहुंचे 15 करोड़ से 16 करोड़ पर, ऋषभ पंत ने भी भारतीय टीम के दोनों पूर्व कप्तानों  को कमाई के मामले में पछाड़ा.

IPL Retention फिर हो रही है पैसों की बरसात, पर MS Dhoni और Virat Kohli की रिटेंशन वैल्यू हुई कम, Rohit Sharma चमके

IPL ने अपने सीजन 2022 के लिए खिलाड़ियों की रिटेंशन लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में इस बार कुछ बड़े खिलाड़ियों को आईपीएल ने कमाई के मामले में जबरदस्त झटका दिया है.

आईपीएल में अपनी टीम को लगातार सफलता दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को कमाई के मामले में इस बार तगड़ा झटका लगा है.

महेंद्र सिंह धोनी अपने सहयोगी खिलाड़ियों से कमाई के मामले में काफी पीछे छूट गए हैं. पीछे छूटने का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि संजू सैमसन ऋषभ पंत से भी धोनी की कमाई इस बार कम होगी.

इस बार धोनी की रिटेंशन वैल्यू 12 करोड़ रुपए हैं. जबकि ऋषभ पंत की रिटेंशन वैल्यू ₹16 करोड़ रुपए हैं. इस बार रविंद्र जडेजा रोहित शर्मा की रिटेंशन वैल्यू भी ₹16 करोड़ हैं.

रोहित शर्मा(Rohit Sharma) को पिछले सीजन में ₹15 करोड़ रुपए मिले थे. जबकि इस बार उनकी रिटेंशन वैल्यू ₹16 करोड़ हो गई है. यानी कि पिछली बार से 1 करोड़ रुपए ज्यादा.

IPL 2022 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने चार खिलाड़ियों को इस बार रिटेन किया है. अगर आई पी एल 2022 की रिटेंशन लिस्ट की बात करें तो इस बार 27 खिलाड़ियों को रिटेंशन लिस्ट में अभी तक जगह मिली है.

अगर बात विराट कोहली की करें तो विराट कोहली को भी इस बार झटका लगा है. विराट कोहली की रिटेंशन वैल्यू इस बार ₹15 करोड़ है जबकि पिछले आईपीएल सीजन में उन्हें ₹17 करोड़ मिले थे.

इस बार रिटेंशन लिस्ट में रिटेंशन वैल्यू के मामले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने भी भारत  के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकल गए हैं. संजू सैमसन को इस बार ₹14 करोड़ दिए जाएंगे.

मुंबई इंडियंस(MI) के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह इस बार धोनी की बराबरी में खड़े हैं. यानी कि जसप्रीत बुमराह को मुंबई इंडियंस ने 12 करोड़ में रिटेन किया है.