Happy New Year Team India

Happy New Year Team India: IND Vs SA Test Series में Virat Kohli का जादू बरकरार, 1-0 से बढ़त

Happy New Year Team India: IND Vs SA Test Series में 1-0 से बढ़त हासिल कर  Virat Kohli ने अपने आलोचकों का किया मुंह बंद

आज India ने साउथ अफ्रीका(SA) की टीम को 113 रन से पराजित कर फिर से एक बार साबित कर दिया कि विराट कोहली(Virat Kohli) कैप्टन के रूप में बेस्ट हैं.

आज की जीत को भारत के लिए Happy New Year गिफ्ट भी कहा जा सकता है क्योंकि नया साल आने ही वाला है. विराट कोहली और क्रिकेट बोर्ड के बीच तनातनी के माहौल में इस जीत ने फिर से यह साबित कर दिया कि विराट कोहली एक बेहतर कप्तान हैं.

मालूम हो कि साउथ अफ्रीका(SA) में तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारत ने अब 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

मालूम हो कि इंडियन क्रिकेट टीम के लिए यह जीत बेहद ही खास है क्योंकि साउथ अफ्रीका को 7 साल बाद  सेंचुरियन में भारतीय टीम ने शिकस्त दी है.

भारतीय टीम के लिए यह साल बेहद शानदार रहा इस साल की शुरूआत भी टीम ने बेहद ही धमाकेदार ढंग से की थी और अंत भी धमाकेदार रहा.

अगर भारत की उपलब्धियों की बात करें तो साल 2021 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया(AUS) की टीम को उसी की सरजमीं पर हराकर भारत ने एक कीर्तिमान हासिल किया था.

मालूम हो कि गाबा में ऑस्ट्रेलिया(AUS) की हार बेहद ही खास थी क्योंकि ऐसा 33 सालों में पहली बार हुआ था जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार का मुंह देखा था.

उसके बाद इंग्लैंड(ENG) में भी भारतीय टीम ने ओवल ग्राउंड पर 50 सालों के बाद जीत दर्ज की थी. यह उपलब्धि भी भारतीय टीम के लिए बेहद ही खास है.

इसलिए ऐसा कहा जा सकता है कि विराट कोहली और साल 2021 भारत के लिए सफलता का परचम बन गए.