Happy New Year 2022 Vs Corona In Delhi

Happy New Year 2022 Vs Corona In Delhi: दिल्ली में Corona हुआ बेलगाम, 24 घंटे में 1796 मामले, Happy New Year भी बोलने से डर रहे हैं लोग

Happy New Year 2022 Vs Corona In Delhi: दिल्ली में Corona के मामले बेतहाशा बढ़ने लगे हैं, आज बीते 24 घंटे में आए 1796 मामले, अनहोनी से लोग डरे, एक दूसरे को Happy New Year 2021 भी कहने से कतरा रहे हैं 

Delhi में corona अपने पुराने स्वरूप में फिर से वापस होता नजर आ रहा है.आज बीते 24 घंटे में 1796 मामले दर्ज किए गए जो कि बीते 9 महीने में सबसे ज्यादा मामले हैं.

मालूम हो कि इससे ज्यादा मामले मई 2021 में आए थे लेकिन उसके बाद निरंतर मामले घटते चले गए. मामलों का बढ़ने का असर ऐसा है कि दिल्ली में अब Positivity Rate भी 2.44% हो गया है.

आज देश और दुनिया साल 2021 को विदा कर नए साल का स्वागत करने जा रही है. लेकिन दिल्लीवासी corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए और दूसरी लहर के दौरान भयावह स्थितियों को याद कर एक दूसरे को Happy New Year 2022  कहने से भी कतरा रहे हैं.

लोगों को लगता है कि अगर हम किसी को हैप्पी न्यू ईयर कहें और उसके साथ अगले ही दिन कोई अनहोनी घट जाए तो हम उससे नज़रें कैसे मिला पाएंगे.

बीते चार पांच छह महीनों से जब corona के मामले घटने लगे थे तो ऐसा लगने लगा था जब सबकुछ सामान्य हो गया है और आने वाला साल 2022 सभी जख्मों पर मरहम लगा देगा लेकिन corona के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से दिल्लीवासियों को बेहद ही डरा दिया है.

सबसे अच्छी बात यह है कि दिल्ली में अभी मामले तो बढ़ रहे हैं लेकिन इस बीमारी से  इक्का दुक्का मामलों को छोड़ दे तो लोगों की जान नहीं जा रही है.

लेकिन दूसरी लहर के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ था कि अचानक से ही दिल्ली में मामले और मौतों की संख्या बढ़ गई थी.

Corona लगाम में रहे इसलिए एहतियातन दिल्ली में नाइट कर्फ्यू और वर्क फ्रॉम होम के साथ-साथ भीड़ भाड़ वाली जगह में सख्त corona नियमों का पालन कराया जा रहा है. साथ ही कई साप्ताहिक बाजारों को बंद भी किया गया है.

वैसे परिस्थितियां कुछ भी हो लेकिन मनोबल बनाए रखना चाहिए और नए साल का स्वागत करना चाहिए और सबको एक दूसरे से Happy New Year 2022 कहने में कोई गुरेज नहीं बरतना चाहिए.