Happy Birthday Tamanaah

Happy Birthday Tamannaah: बाहुबली गर्ल तमन्ना भाटिया का आज है हैप्पी बर्थडे, 32 साल की हुई तमन्ना भाटिया

Happy Birthday Tamannaah: बाहुबली(Bahu Bali) गर्ल तमन्ना भाटिया(Tamanaah Bhatia) हुई 32 साल की, हैप्पी बर्थडे टू यू तमन्ना( Tamanaah)

Happy Birthday Tamanaah
Happy Birthday Tamanaah

आज तेलुगु और तमिल फिल्म में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया (Tamanaah Bhatia)  का जन्मदिन है.

बाहुबली गर्ल(Bahu Bali) Girl) के नाम से मशहूर तमन्ना भाटिया( Tamanaah Bhatia) का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था. वह 21 दिसंबर 1989 को मुंबई में पैदा हुई थी.

तमन्ना ने अपनी पढ़ाई नेशनल कॉलेज मुंबई से की है. उनके माता-पिता का नाम संतोष भाटिया और रजनी भाटिया है.

तमन्ना भाटिया ने साल  2005 में चांद सा रोशन चेहरा हिंदी फिल्म में अभिनय किया था लेकिन यह फिल्म कुछ खास नहीं चली और तमन्ना ने तेलुगु और तमिल फिल्मों का रुख किया.

Tamanaah Bhatia
Tamanaah Bhatia

तमन्ना भाटिया ने हिंदी सिनेमा में एक लंबा गैप लेने के बाद फिर से इंट्री किया था साल 2013 में और उन्होंने हिंदी फिल्म हिम्मतवाला में अभिनय किया जिसमें अजय देवगन भी उनके साथ थे.

उनकी पहली तेलुगू फिल्म आई थी साल 2005 में श्री जिसमें उन्होंने संध्या का किरदार निभाया था. उसके बाद साल 2007 में व्यापारी साल 2008 में कालीदास फिल्म में उन्होंने अभिनय किया.

लेकिन साल 2009 में तमिल फिल्म पैया के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री तमिल के लिए नामांकित किया गया था. और साल 2011 में 100% लव के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री CineMaa के लिए चुना गया.

लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा प्रसिद्धि दिलाई उनकी फिल्म बाहुबली द बिगिनिंग ने बाहुबली द बिगिनिंग में उन्होंने अवंतिका का किरदार निभाया था.

तमन्ना भाटिया के बाहुबली द बिगिनिंग(Bahu Bali)  में उनके उम्दा अभिनय को लोग कभी नहीं भूल पाएंगे. इस फिल्म में तेलुगु तमिल मिस उपलब्धि तो हासिल की है लेकिन इसकी प्रॉपर्टी हिंदी में भी उतनी ही ज्यादा रही.