Ganga Expressway

Ganga Expressway PM Modi: पीएम मोदी पहुंचे शाहजहांपुर कुछ देर में 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेसवे की रखेंगे नीव, मंच पर UP के CM योगी आदित्यनाथ भी हैं मौजूद

Ganga Expressway PM Modi:  गंगा एक्सप्रेसवे की नींव रखने पीएम मोदी शाहजहांपुर पहुंच चुके हैं, मंच पर PM Modi के साथ UP के CM योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित

आज पीएम मोदी शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेसवे की नींव रखेंगे. गंगा एक्सप्रेसवे 594 किलोमीटर लंबा होगा. गंगा एक्सप्रेसवे पर 36000 करोड रुपए का खर्च आएगा.

इस एक्सप्रेस वे की शुरुआत मेरठ से होगी और इसका गंतव्य प्रयागराज  होगा. गंगा एक्सप्रेस-वे से प्रयागराज और मेरठ के बीच आने जाने वाले लोगों को सहूलियत होगी और उनको पहले के मुकाबले कम समय लगेगा.

मालूम हो कि अभी मेरठ से प्रयागराज जाने के लिए लगभग 9 घंटे का समय लगता है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि गंगा एक्सप्रेस-वे के शुरू होने के बाद मेरठ और प्रयागराज के बीच 9 घंटे का सफर मात्र 6 घंटे में सिमट जाएगा.

गंगा एक्सप्रेसवे के माध्यम से यूपी इलेक्शन में बीजेपी अपनी पकड़ भी मजबूत करेगी क्योंकि गंगा एक्सप्रेसवे पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी दोनों के मतदाताओं को प्रभावित करेगा, ऐसा राजनीतिक पंडितों का कहना है.

किसान आंदोलन के कारण हुए नुकसान को पीएम मोदी और सीएम योगी की जोड़ी कहां तक भरपाई कर पाएगी अब यह तो आने वाला चुनाव ही बताएगा.

लेकिन लगातार विकास कार्यों के उद्घाटन से खासकर पूर्वी यूपी में यानी कि पूर्वांचल में बीजेपी की पकड़ फिर से मजबूत होती दिख रही है.

उत्तर प्रदेश में विकास कार्यों  तेजी आने के बाद भी वोटरों में महंगाई को लेकर नाराजगी देखी जा रही है. कहीं ऐसा ना हो इस बार का चुनाव महंगाई पर केंद्रित हो जाए और बीजेपी को नुकसान उठाना पड़े.

महंगाई से नाराज हुए मतदाताओं को मनाने के लिए मुफ्त अनाज जैसे कार्यक्रमों की समय सीमा को बढ़ा दी गई है. जिससे कुछ हद तक बीजेपी को फायदा पहुंच सकता है.