delhi riots

DELHI RIOTS CASE में बड़ा फैसला CAA PROTEST के दौरान हिंसा भड़काने के मामले में UAPA के तहत गिरफ्तार पिंजरा तोड़ कार्यकर्ता समेत जामिया के छात्र को HC से मिली जमानत

DELHI RIOTS CASE में आरोपी बनाए गए पिंजरा तोड़ कार्यकर्ता नताशा नरवाल देवांगना कालिता और जामिया मिलिया के छात्र आसिफ इकबाल तन्हा को दिल्ली हाईकोर्ट (HC) से राहत, अदालत ने कहा प्रदर्शन करना आतंकवाद नहीं CAA PROTEST के दौरान हुई थी गिरफ्तारी

पिछले साल CAA प्रोटेस्ट को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा भड़की थी. जिसमें बहुत सारे घर जले थे और लोगों की मौत भी हुई थी.

इसी संबंध में हिंसा भड़काने के आरोप में पिंजरा तोड़ कार्यकर्ता नताशा नरवाल देवांगना कालीता और जामिया के छात्र आसिफ इकबाल तन्हा को गिरफ्तार किया गया था.

इस गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस पर पक्षपात के आरोप लगे थे .वहीं दिल्ली पुलिस ने इन सभी लोगों को हिंसा भड़काने के मामले में आरोपी पाया था.

जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने इन सभी पर UAPA के तहत कार्यवाही की थी. लेकिन आज दिल्ली हाईकोर्ट ने इन सभी आरोपियों को नियमित जमानत दे दी है.

लेकिन इसके साथ ही कुछ निर्देश भी दिए हैं. इन सभी लोगों को अपने पासपोर्ट जमा कराने होंगे साथ ही अदालत ने यह भी कहा है की जमानत पर रिहा होने के बाद ये लोग गवाहों को प्रभावित नहीं करेंगे और सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश नहीं करेंगे.

LIVE UPDATES..

COVID-19 से प्रभावित बच्चों पर REMDESIVIR के इस्तेमाल को लेकर सामने आई बड़ी बात हेल्थ मिनिस्टर ने tweet कर दी जानकारी

COVID-19 से प्रभावित बच्चों पर REMDESIVIR के इस्तेमाल को लेकर सामने आई बड़ी बात हेल्थ मिनिस्टर ने tweet कर दी जानकारी