DELHI COVID 19

COVID-19: DELHI में एक दिन में 17 हजार नए मामले, कोरोना ने सारे रिकॉर्ड तोड़े, CM केजरीवाल कल करेंगे LG के साथ इमरजेंसी मीटिंग, लगाई जा सकती हैं और सख्त पाबंदियां??

DELHI में कोरोना ने विकराल रूप धारण कर लिया है,अपने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए आज एक दिन में 17 हजार 283 मामले आए वहीं 104 लोगों ने अपनी जिंदगी खो दी. मालूम हो कि सोमवार को दिल्ली में 13 हजार 468 मामले आए थे और 81 लोगों की मृत्यु इस दुर्दांत बीमारी से हो गई थी.

दिल्ली  के ये बढते हुए आंकड़े शासन प्रशासन की पेशानी पर बल डाल रहे हैं.अब ऐसा लग रहा है कि दिल्ली में कोरोनावायरस बेलगाम हो चुका है.

सरकार के द्वारा किए गए सारे उपाय इस महामारी के सामने बौने मालूम पड़ते हैं महामारी फैलने के पीछे जो सबसे बड़ी वजह है वह है लोगों का लापरवाह रवैया अभी भी लोग अमूमन आपको सड़कों पर बिना मास्क लगाएं घूमते हुए नजर आ आएंगे वहीं रेहड़ी पटरी वालों से चार्ट और गोलगप्पे का लुफ्त उठाते भी लोग नजर आते हैं यह मानवीय असंवेदना की पराकाष्ठा है .

TOI के एक TWEET के अनुसार बढ़ते मामलों की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे जिसमें दिल्ली के ताजा हालात पर चर्चा होगी.

 

हो सकता है कुछ सख्त फैसले लिए जाएं, दिल्ली में बढ़ते मामले के पीछे एक और वजह हो सकती है वो है टेस्टिंग के दायरे का बढना,आज दिल्ली में 1.1 लाख जांच की गई.

बढते मामलों के बीच दिल्ली  से सटे राज्य यूपी की भी हालत अब और असहज दिख रही है.

यहां के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी कोविड-19 POSITIVE पाये गए हैं. वहीं यूपी में आज कोविड-19 मामलों ने एक जबरदस्त छलांग लगाई है.

एक दिन में 20 हजार 439 नए मामले आए वही 67 लोगों ने इस बीमारी के कारण अपनी जिंदगी खो दी.

बात अगर बिहार की करें तो बिहार में भी धीरे-धीरे ही सही लेकिन कोरोना महामारी ने बढ़त बना ली है.

आज बिहार में 4 हजार 786 मामले आए जबकि 21 लोगों ने इस बीमारी के आगे घुटने टेक दिए.

भारत में वैक्सीन चोरी से संबंधित पहली घटना की खबर राजस्थान से आई है.

वहीं राजस्थान के सभी  शहरों में 12 घंटे के कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है जो कि 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक शाम 6 बजे  से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा.

उत्तराखंड में कुंभ मेले के सबंध में अभी तक कोई नया दिशा निर्देश जारी नहीं किया गया है. ऐसा लग रहा है कुंभ का मेला अपने निर्धारित समय तक चलेगा.