Delhi Corona Live Updates

Delhi Corona Live Updates: दिल्ली में Covid19 का सबसे बड़ा हमला 1 दिन में आए 500 के करीब मामले Resident Doctors ने हड़ताल लिया वापस कल से लौटेंगे काम पर पर

Delhi Corona Live Updates:आज दिल्ली में Covid19 ने पिछले 6 महीने के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए, 24 घंटे में आए 500 के करीब मामले, Resident Doctors ने की हड़ताल वापस लेने की घोषणा कल से लौट आएंगे काम पर

दिल्ली में corona ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में corona के 496 मामले दर्ज किए गए, जबकि एक व्यक्ति की corona से मौत हो गई. अब दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट भी जबरदस्त वृद्धि दर्ज की गई है. अब दिल्ली की पॉजिटिविटी रेट 0.89 हो गई.

वहीं लगातार कई दिनों से दिल्ली रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल आज वापस लेने की घोषणा कर दी गई है. रेजिडेंट डॉक्टरों ने यह हड़ताल स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन पर वापस ले लिया है.

रेजिडेंट डॉक्टर से कहा गया है कि NEET PG की जल्द ही काउंसलिंग शुरू करवा दी जाएगी. मालूम हो कि दिल्ली रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन काम के दबाव को मुद्दा बनाकर लगातार कई दिनों से हड़ताल और विरोध प्रदर्शन कर रहे थे.

रेजिडेंट डॉक्टर्स के हड़ताल के कारण स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा सी गई थी. मरीजों को दरबदर भटकना पड़ रहा था. लेकिन डॉक्टरों  के हड़ताल वापस लेने के निर्णय से अब जल्द ही स्वास्थ्य व्यवस्था  पटरी पर लौटने की उम्मीद है.

वहीं पंजाब सरकार ने corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. पंजाब सरकार ने साफ कहा है कि आने वाले 15 तारीख से वैक्सीन के दोनों डोर नहीं लेने वाले लोगों को सार्वजनिक जगहों पर जाने से प्रतिबंधित कर दिया है.

मालूम हो कि इससे पहले हरियाणा ने भी 1 जनवरी 2022 से उन सभी लोगों को सार्वजनिक जगहों पर जाने से पर रोक लगा दी है जिन्होंने corona की दोनों डोज नहीं ली है.

दिल्ली में बढ़ते मामलों के बीच ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि वैक्सीन को लेकर दिल्ली में भी कुछ बड़े निर्णय लिए जा सकते हैं.

वैसे दिल्ली में आज से येलो अलर्ट घोषित कर दिया गया है जिसके तहत रात्रि 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है तो वही बैंकट हॉल जिम स्पा स्कूल कॉलेज इत्यादि को अगले आदेश तक पूर्ण रुप से बंद कर दिया गया है.

मेट्रो और बसों का संचालन भी 50% क्षमता के साथ ही किया जाएगा साथ ही ऑटो और टैक्सी में यात्रियों की संख्या भी निश्चित कर दी गई है अब ऑटो में 2 यात्रियों को ही बिठाया जाएगा.