The Bharat Bandhu

Charanjit Singh Channi होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री (Punjab CM) राजनितिक गुट बंदी को दरकिनार करने के लिए सुखजिंदर रंधावा और ब्रह्म मोहिंद्रा को बनाया जा सकता है डिप्टी CM लेकिन डिप्टी सीएम की रेस में OP Soni भी शामिल

Charanjit Singh Channi को पंजाब की कमान, बनेंगे पंजाब के अगले चीफ मिनिस्टर (Punjab CM). साथ ही सुखजिंदर रंधावा और ब्रह्म मोहिंद्रा को डिप्टी CM बनाये जाने की संभावना है.

लेकिन मोहिंद्रा के नाम पर संशय बरकरार है. डिप्टी सीएम के नामों में एक और नाम को लेकर चर्चा जोरों पर है वो नाम है ओपी सोनी का, मोहिंद्रा की जगह इनको भी चुना जा सकता है.

चरणजीत सिंह चन्नी दलित समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. चरणजीत सिंह चन्नी को नए मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर हरीश रावत ने अपने टि्वटर अकाउंट से जानकारी दी है.

मालूम हो कि कल कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया था. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि चरणजीत सिंह चन्नी को Punjab CM चुने जाने में नवजोत सिंह सिद्धू की अहम भूमिका है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह के तेवर भी कांग्रेस शिर्ष नेतृत्व को लेकर बेहद ही तल्ख नजर आ रहे हैं. कल उन्होंने जब अपने पद से त्यागपत्र दिया था तो सबसे पहला इंटरव्यू रिपब्लिक टीवी को दिया था जिसे लेकर Social Media पर काफी हो हंगामा मचा.

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने लिखा कि जो लोग कांग्रेस से नाराज होते हैं उनका पहला इंटरव्यू रिपब्लिक टीवी पर होता है और जो लोग बीजेपी से नाराज होते हैं उनका पहला इंटरव्यू एनडीटीवी पर होता है.

अमरिंदर सिंह के तल्ख तेवर को देखते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक अहम टिप्पणी की है, उन्होंने कहा है जब कांग्रेस आलाकमान किसी प्रदेश में किसी व्यक्ति को मुख्यमंत्री के रूप में चुनता है तो उस वक्त उसे कई लोगों को मनाना पड़ता है, साथ ही कई लोगों की नाराजगी भी सहनी होती है. इसलिए जब शीर्ष नेतृत्व किसी को मुख्यमंत्री पद छोड़ने के लिए कहे तो उसे भी सहजता से पद को छोड़ देना चाहिए.

live updates..

देश