Bihar Covid Restrictions Extended

Bihar Covid Restrictions Extended: नीतीश कुमार का ऐलान, बिहार में पाबंदियों को 6 फरवरी तक बढ़ाया

Bihar Covid Restrictions Extended: Corona के बढ़ते मामलों के कारण बिहार में पाबंदियों में 6 February तक कोई ढील नहीं, नीतीश कुमार ने किया ऐलान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बिहार में कोरोना मामलों को लेकर एक समीक्षा बैठक की इस समीक्षा बैठक में corona के दौरान लगाई गई पाबंदियों को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

नीतीश कुमार ने मीडिया को बताया कि अभी बिहार में  corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं दी जाएगी.

जो पाबंदियां लगाई गई थी उसे 6 फरवरी 2022 तक बढ़ा दिया गया है. नीतीश कुमार ने बताया Covid-19 की स्थिति की समीक्षा की गई और  corona संक्रमण की स्थिति को देखते हुए वर्तमान में लागू सभी प्रतिबंधों को 6 फरवरी तक विस्तारित करने का निर्णय लिया गया.

नीतीश कुमार ने जनता से यह भी अनुरोध किया है कि corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए साथ ही सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करना चाहिए.

वहीं corona से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में एक बड़ा निर्णय लिया गया है. जिसके अंतर्गत प्राथमिक विद्यालयों को बच्चों के लिए खोल दिया जाएगा.

मालूम हो कि महाराष्ट्र में लगातार 40 हजार के करीब प्रतिदिन मामले आ रहे हैं. बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने यह निर्णय क्यों लिया और किस आधार पर लिया यह तो सरकार ही बता सकती है.

हां यह जरूर है कि corona की तीसरी लहर में जो भी मामले आ रहे हैं उसमें गंभीर मामलों की संख्या बहुत ही कम है हो सकता है इस बात को देखते हुए ही महाराष्ट्र सरकार ने यह निर्णय लिया हो.

बताते चलें कि कल ही उत्तर प्रदेश की सरकार ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UP PCS) परीक्षा को corona के बढ़ते  मामलों का हवाला देकर स्थगित करने का आदेश पारित किया था.