Bappi Lahiri

Bappi Lahiri RIP: बप्पी लहरी की मौत से Bollywood स्तब्ध 1 महीने में तीन महान हस्तियों की मौत

Bappi Lahiri RIP: बप्पी लहरी की मौत से Bollywood और म्यूजिक इंडस्ट्रीज(Music Industry) सदमे में, 5 हजार से भी अधिक गानों को किया था कंपोज  Gold Man के नाम से थे प्रसिद्ध

बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) एक ऐसा जिंदादिल आदमी जिसने म्यूजिक इंडस्ट्री और बॉलीवुड को एक अलग अंदाज में लोगों के सामने पेश किया, आज हमारे बीच नहीं रहे.

उनके कंपोज किए हुए और गाए हुए गीतों को कौन भूल सकता है. आई एम डिस्को डांसर आज भी उतना ही मशहूर है जितना कि तब जब इसे कंपोज किया गया था.

48 साल के फिल्मी करियर में ने 5000 से भी अधिक गीतों को अपनी धुन से सजाने वाले बप्पी लहरी जिन्हें प्यार से लोग बप्पी दा (Bappi Da) भी कहते थे 15 फरवरी की रात 11:45 बजे दुनिया को अलविदा कह दिया.

इससे पहले एक बार बप्पी दा(Bappi Da) की मौत को लेकर एक अफवाह उड़ी थी, जिसके बाद बप्पी दा काफी नाराज हुए थे और उन्होंने कहा था कि इस तरह का काम नहीं होना चाहिए इससे तकलीफ होती है.

बप्पी लहरी का अंतिम संस्कार कल किया जाएगा. इसके पीछे की वजह है उनका बेटा बप्पा दा(Bappa Da) जो कि खुद भी एक बड़े म्यूजिक डायरेक्टर(Music Director) हैं अभी अमेरिका में हैं. बप्पा दा के अमेरिका से आने के बाद बप्पी लहरी का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ कई बॉलीवुड हस्तिययों और राजनीतिक जगत के लोगों ने बप्पी लहरी की मौत पर दुख जताया है.

बप्पी लहरी का जन्म 27 नवंबर 1952 को कलकत्ता में हुआ था बताते चलें कि पहले कोलकाता को कलकत्ता ही कहते थे.

बप्पी लहरी और हमारे प्यारे पप्पी दा ने बांग्ला हिंदी समेत भारत के कई अन्य भाषाओं जैसे गुजराती मराठी पंजाबी भोजपुरी मलयालम असमी में गीत कंपोज किए थे. बप्पी दा ने अंग्रेजी गानों के लिए भी धुन तैयार की थी.

बॉलीवुड में बप्पी दा(Bappi Da) अपने गाने और म्यूजिक की वजह से तो पॉपुलर थे ही साथ ही बप्पी दा को सोने के जेवरों से बहुत लगाव था और हमेशा सोने के जेवरों से लदे रहते थे इसलिए प्यार से लोग उन्हें गोल्डन मैन भी कहा करते थे.