आर्यन खान(Aryan Khan) को कोर्ट से नहीं मिली राहत कोर्ट ने रिजेक्ट किया बेल(Bail Rejected), नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(NCB) ने किया था बेल का विरोध

आर्यन खान(Aryan Khan) को कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है. आज उनके बेल(Bail) पर सुनवाई हुई सुनवाई के बाद कोर्ट ने उनके बेल को रिजेक्ट कर दिया.NCB ने बेल(Bail) का विरोध करते हुए कहा कानून के सामने सब बराबर हैं और किसी को भी विशेष रियायत नहीं मिलनी चाहिए.

आज बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस मामले में कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली. उनके बेल प्ली को रिजेक्ट कर दिया गया. मालूम हो कि यह दूसरी बार है जब उनके बेल को रिजेक्ट किया गया है.

खान परिवार के लिए यह मायूसी भरी खबर है. आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे (Satish Manshinde) ने कोर्ट से कहा था कि उनके मुवक्किल को बेल दिया जाए.क्योंकि उनके पास से ना तो ड्रग्स की बरामदगी हुई है और ना ही उनके ड्रग्स सेवन को लेकर कोई सबूत मिले हैं.

वहीं NCB ने bail का विरोध करते हुए यह कहा कि आर्यन खान पर जो आरोप लगे हैं वह गंभीर प्रकृति के हैं. खासकर युवा वर्ग ड्रग्स की बुरी लत के कारण गलत रास्ते पर जा रहे हैं. अगर आर्यन खान को बेल दिया जाता है तो इससे इनका मनोबल और बढ़ेगा.

एनसीबी ने कहा इस केस में सिर्फ आर्यन खान ही नहीं है बल्कि और भी आरोपी है और सभी के साथ एक जैसा व्यवहार ही होना चाहिए. मालूम हो इसी केस में दो अन्य आरोपियों के बेल को भी रिजेक्ट कर दिया गया है.

आर्यन खान को मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज़ में ड्रग्स पार्टी में शामिल होने को लेकर NCB ने पहले पूछताछ के लिए बुलाया था और उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. यह घटना 2 अक्टूबर को घटी थी.

आर्यन खान के बेल को एक बार 8 अक्टूबर को भी रिजेक्ट कर दिया गया था. अभी आर्यन खान मुंबई के अति सुरक्षित माने जाने वाले अर्थर रोड जेल में बंद हैं. सूत्रों का कहना है कि आर्यन खान जेल का खाना नहीं खा रहे हैं वह कैंटीन से बिस्किट और चिप्स मंगा कर खाते हैं.

वही एनसीबी की काउंसलिंग के दौरान आर्यन खान ने यह वादा किया था कि वह एक जिम्मेदार नागरिक बनकर दिखाएंगे. आर्यन खान ने कहा था वह कुछ ऐसा करेंगे जिससे कि उन पर सबको गर्व होगा.

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान की छवि पर भी आंच आई है. बैजू एजुकेशनल ग्रुप के ऐड में भी अब शाहरुख खान नजर नहीं आ रहे हैं.

क्रूस ड्रग्स पार्टी केस के बाद ही लोगों ने सोशल मीडिया पर यह सवाल उठाने शुरू कर दिए थे कि जो खुद अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं दे सकता वह दूसरों लोगों के बच्चों को अच्छी शिक्षा के लिए कैसे प्रोत्साहित कर सकता है.

इस बेल प्ली के रिजेक्ट होने के बाद अब शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के वकील हाईकोर्ट की तरफ अपना रुख कर सकते हैं. वही महाराष्ट्र सरकार के कुछ नेता एनसीबी की जांच प्रक्रिया पर रोज नए सवाल खड़ा कर रहे हैं.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने तो बार-बार या कहा है कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में फंसाया गया है. इन आरोपों को इसलिए लगाया जा रहा है क्योंकि आर्यन खान की गिरफ्तारी में कुछ ऐसे लोग भी शामिल थे जिनका संबंध विपक्षी पार्टियों से बताया जा रहा है.

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड के कई सितारों ने शाहरुख खान के साथ सहानुभूति दिखाई है. सलमान खान, स्वरा भास्कर, सुनील सेठी के साथ-साथ और भी बहुत सारे बड़े-बड़े कलाकार मुश्किल की इस घड़ी में शाहरुख खान के साथ खड़े नज़र आए.

इस ड्रग्स केस में कुछ ऐसे नाम भी अब जुड़ने लगे हैं जिसके कारण यह मामला उलझता जा रहा है. एनसीबी का भी मानना है इस ड्रग्स केस में और भी बहुत सारे नाम जुड़े हो सकते हैं.

मालूम हो कि ड्रग्स केस मामले में ही रेहा चक्रवर्ती की भी गिरफ्तारी हुई थी. रेहा चक्रवर्ती पर सुशांत सिंह को आत्महत्या के लिए उकसाने का भी आरोप है. इस केस में भी काफी सुर्खियां बटोरी थी और इस केस के बाद लगातार एनसीबी की टीम एक्टिव है और रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं.

वहीं शिवसेना के नेताओं का कहना है कि यह सोची समझी साजिश के तहत बॉलीवुड को बदनाम करने का काम किया जा रहा है. इस केस को लेकर अब महाराष्ट्र पुलिस भी एक्टिव हो गई है. कुछ ऐसे लोग जो कि इस ड्रग्स केस में गवाह के तौर पर शामिल हैं उन पर महाराष्ट्र पुलिस ने केस भी दायर किया है.