Omicron first case in Delhi

Omicron First case in Delhi: Omicron की दिल्ली में एंट्री हो चुकी है, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया 12 जिनोम सीक्वेंसिंग में एक Omicron सस्पेक्ट

Omicron First Case in Delhi: ऐसा लग रहा है दिल्ली में भी अब corona के नए वैरिएंट Omicron की एंट्री हो चुकी है. Delhi के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि 12 जीनोम सीक्वेंसिंग कराई गई है जिसमें से एक Omicron का सस्पेक्ट लग रहा है.

Corona के नए वैरीएंट Omicron जिसको लेकर संपूर्ण विश्व में दहशत का माहौल है,उसकी इंट्री दिल्ली में भी अब हो चुकी है. इसके बारे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने मीडिया को जानकारी दी है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि जो भी लोग दिल्ली में बाहर से आ रहे हैं उनकी टेस्टिंग कराई जा रही है. स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार अभी तक 17 पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिनको कि दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश हॉस्पिटल(LNJP) में भर्ती कराया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने मीडिया से बतलाया कि जिन 17 लोगों को एलएनजेपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है उनमें से 12 लोगों के सैंपल को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था.

स्वास्थ्य मंत्री  के अनुसार इन 12 सैंपल में से एक सैंपल ऐसा है जिसे हम Omicron Corona Variant से संक्रमित कह सकते हैं . स्वास्थ्य मंत्री ने जोर देते हुए कहा कि इस प्रकार से हम ऐसा कह सकते हैं कि दिल्ली में Omicron का पहला केस आ चुका है.