The Bharat Bandhu

Khel Ratna Awards 2022: खेल रत्न पुरस्कारों की हुई घोषणा टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल को खेल रत्न 30 नवंबर 2022 को दिया जाएगा पुरस्कार

Khel Ratna Awards 2022

Khel Ratna Awards 2022: खेल रत्न पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है, टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरद कमल को खेल रत्न तो Nikhat Zareen समेत 25 खिलाड़ियों को मिलेगा अर्जुन पुरस्कार

Khel Ratna Awards 2022 Announced: भारत सरकार के खेल मंत्रालय ने मेजर ध्याचंद खेल रत्न पुरस्कारों की घोषणा कर दी है. इस पुरस्कार को पहले राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार कहा जाता था साल 2022 के लिए खेल रत्न पुरस्कार टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरद कमल को दिया जाएगा. निखत ज़रीन(Nikhat Zareen) का नाम अर्जुन पुरस्कार पाने वालों की लिस्ट में शामिल है.

भारत सरकार खेल रत्न पुरस्कारों का वितरण 30 नवंबर 2022 को करेगी. खेल रत्न पुरस्कारों को राष्ट्रपति महामहिम द्रोपदी मुर्मू द्वारा दिया जाएगा. वहीं भारत सरकार ने इस बार अर्जुन पुरस्कार के लिए 25 खिलाड़ियों का चयन किया है. इसमें भारत के बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय का नाम भी शामिल है.

Arjuna Award 2022: जिन 25 खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार से नवाजा जाएगा उनमें प्रमुख नाम एथलीट सीमा पूनिया बैडमिंटन से लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय का नाम शामिल है. वहीं अगर बॉक्सिंग की बात करें तो निखत जरीन को भी अर्जुन पुरस्कार के लिए चुना गया है.

अर्जुन पुरस्कार के लिए अन्य महत्वपूर्ण नामों में सुशीला देवी को जूडो के लिए, साक्षी कुमारी को कबड्डी के लिए, नयनमोनी सैकिया को लान बाउल के लिए, इलावेनिल वलारीवन को शूटिंग के लिए, श्रीजा ला को टेबल टेनिस के लिए, विकास ठाकुर को वेटलिफ्टिंग के लिए तरुण ढिल्लन को पैरा बैडमिंटन के लिए, जेरलिन अनिका को बधिर बैडमिंटन के लिए, दीप ग्रेस को हॉकी के लिए अमित को मुक्केबाजी के लिए प्रदीप कुलकर्णी को शतरंज के नाम शामिल हैं.

 

 

देश