Clash On LAC

Clash On LAC Inside Story: LAC पर चीन और भारत के सैनिकों की झड़प को लेकर बड़ा खुलासा

Share

Clash On LAC Inside Story: LAC पर भारतीय सैनिकों ने एक बार फिर से चीन को खदेड़ा जानिए इस ताजा घटनाक्रम पर भारतीय सेना का जवाब

LAC अरुणाचल में एक बार फिर से भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों के बीच झड़प(Clash On LAC) की खबर सामने आई है. इस झड़प को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स में अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इसमें दोनों तरफ के कई सैनिक घायल हुए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीते 9 दिसंबर को जब पूरा देश गुजरात और हिमाचल चुनाव परिणाम पर चर्चा करने में मशगूल था वहीं LAC पर भारतीय सैनिक(Indian Army) चीनी सैनिकों से लोहा ले रहे थे.

 LAC Clash पर भारतीय सेना का  जवाब: अरुनाचल(LAC पर) में भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों के बीच ताजा  झड़प(Clash) पर अब भारतीय सेना का भी जवाब सामने आ गया है. इस मुद्दे पर भारतीय सेना ने बयान जारी कर कहा है कि 9 दिसंबर 2022 को दोनों देशों के बीच LAC पर झड़प हुई थी.

भारतीय सेना का कहना है कि हमारे वीर सैनिकों ने  मुंह तोड़ जवाब देते हुए चीनी सैनिकों को खदेड़ दिया. भारतीय सेना ने यह बताया कि इस झड़प में दोनों ही देश के सैनिकों को हल्की चोटें आई हैं. भारतीय सेना ने इस झड़प के पीछे जो कारण बताया है वह है कि चीनी सैनिक भारतीय चौकी को वहां से हटाना चाह रहे थे.

LAC Clash पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का संसद में बयानः

चीन और भारत के बीच LAC पर हुई झड़प पर विपक्ष ने सरकार को घेरा

अब इस घटना पर(Clash On LAC) राजनीतिक बयान भी सामने आने लगे हैं. भारत की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सरकार को घेरते हुए यह सवाल किया है कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में जो झड़प हुई है वह सरकार के ढुलमुल रवैया का नतीजा है. कांग्रेस ने सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि सरकार को अपना ढुलमुल रवैया बदलना चाहिए और सख्त होकर चीन को जवाब देना चाहिए.

Scroll to Top