IND vs ENG

IND vs ENG भारतीय टीम T20 के FINAL मुकाबले में पाँच गेंदबाज़ों के साथ उतरी थी और इसी फैसले ने पलट दी बाज़ी..

IND vs ENG

TOSS जीतकर इंग्लैंड ने भारत को दिया था बल्लेबाज़ी का न्योता

पिच को देखते हुए ऐसा लग रहा था कि  आज गेंंदबाज़ों को ज्यादा मदद नहीं मिलने वाली है और Dew फैक्टर देखते हुए इंग्लैंड टीम के कप्तान का फैसला भी सही लग रहा था. जहाँ इंग्लैंड मैच में बिना किसी बदलाव के उतरी वहीं भारतीय टीम ने खराब फॉर्म से जुझ रहे के. एल. राहुल को बाहर कर टि. नटराजन को शामिल किया.भारतीय टीम इस मैच में पाँच गेंदबाज़ों के साथ उतरी थी और यह फैसला सही भी साबित हुआ.

रोहित शर्मा और कप्तान कोहली के शानदार पारी की मदद से भारत ने इंग्लैंड के सामने रखा 225 रनों का विशाल लक्ष्य

कोहली ने खुद को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर करते हुए रोहित शर्मा के साथ पारी कि शुरुआत की और उनका ये निर्णय सही भी साबित हुआ, पिछले मैचों में भारतीय टीम पावर प्ले में हीं  विकेट गवां कर दबाव में आ जाती थी लेकिन इस मैच में ऐसा नहीं हुआ, दोनों ही बल्लेबाज़ों ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए भारत को अच्छी शुरुआत दी. एक छोर से रोहित शर्मा तेज खेल रहे थे वहीं कोहली दुसरे छोर से उनका साथ दे रहे थे ओर सम्भल कर पारी को आगे बढा रहे थे, दोनों ने मिलकर 94 रनों कि साझेदारी की . 9वें ओवर कि आखिरी गेंद पर स्टोक्स ने रोहित को अपनी धिमी गती कि गेंद पर आउट किया, रोहित ने 34 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों कि मदद से 64 रन बनाये, इसके बाद आये सूर्य कुमार यादव ने भी तेज खेला और 17 गेंदों में 32 रन जोड़े उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 2 छ्क्के लगाये. कोहली, हार्दिक पांड्या के साथ मिल कर पारी के अंत तक खेलते रहे जहाँ कोहली ने  52 गेंदों मे 7 चौकों और 2 छक्कों कि मदद से नाबाद 80 रन बनाये वहीं पांड्या ने भी तेज़ खेलते हुए 17 गेंदों में 39 रन बना डाले.

जॉस बटलर और डेविड मलान ने अच्छा खेल दिखाया मगर अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके

इंग्लैंड टीम की शुरुआत खराब रही, भुवनेश्वर कुमार ने अपने पहले ही ओवर में जेसन रॉय को शुन्य पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. बटलर ने इसके बाद मलान के साथ मिलकर अच्छा खेल दिखाया और भारतीय गेंदबाज़ों की जमकर धुलाई की, एक समय इंग्लैंड कि टीम 12 ओवरों में 127 रन बना कर आसानी से लक्ष्य हासिल करती दिख रही थी मगर कप्तान कोहली ने टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को गेंद थमाई.

bavikumar

भुवनेश्वर कुमार ने भी कप्तान को निराश नहीं किया और जॉस बटलर को सीमा रेखा पर पांड्या के हाथों आउट करवाया, बटलर ने  34 गेंदों में 2 चौकों और 4 छक्कों कि मदद से 52 रन बनाये. अगले ही ओवर में शार्दुल ठाकुर ने जॉनी बेयरस्टो (7 रन) और मलान का विकेट निकाल इंग्लैंड की टीम को दबाव में ला दिया. जिससे टीम अंत तक उबर नहीं पाई. मलान ने 46 गेंदों में 68 रन बनाये जिसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल थे. इंग्लैंड कि टीम 20 ओवरों मे 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 188 रन ही बना सकी और 36 रनों से हार गई.

मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सिरीज 

ऐसे पिच पर जहाँ गेंदबाज़ों को मदद नहींं मिल रही थी वहाँ अपने चार ओवेरों में मात्र 15 रन खर्च कर 2 अहम विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को उनके उम्दा गेंदबाज़ी के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया. मैन ऑफ द सिरीज विराट कोहली को चुना गया उन्होंने 5 मैचों में सबसे अधिक 231 रन बनाये.

 

4thT20 IND VS ENG:भारत ने जीता चौथा T20 मैच,

3rd T20: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फिर नहीं चले Rahul