3rd T20 INDIA VS ENGLAND

3rd T20: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फिर नहीं चले Rahul, इंग्लैंड का TOSS जीतना फिर हुआ निर्णायक साबित

3rd T20

तीसरे T20 मैच में इंग्लैंड टीम के Caption Eion Morgan ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इस मैच में सूर्यकुमार यादव की जगह रोहित शर्मा को भारतीय टीम में शामिल किया गया था. इंग्लैंड ने भी अपना पिछला मैच नहीं खेले मार्क वुड की कराई थी वापसी और TomCurren को दिया था आराम.

खराब शुरुआत के बाद भारत ने बनाया सम्मानजनक स्कोर

Pitch में पहले मैच की ही तरह गति और उछाल थी, इसका फायदा इंग्लैंड के गेंदबाजों ने  फिर से बखूबी उठाया और पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को खुलकर खेलने नहीं दिया.

England ने पहले Power Play में 24 रन देकर तीन विकेट झटक लिए.वहीं केएल राहुल ने फिर से निराश किया और तीसरे ओवर में मार्क वुड की गेंद पर बिना खाता खोले ही क्लीन बोल्ड हो गए.

इस सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे रोहित शर्मा भी अपने बल्ले से कुछ ज्यादा नहीं कर सके और पांचवें ओवर में मार्क वुड को अपना विकेट थमा बैठे.

रोहित शर्मा ने 17 गेंदों में दो चौकों की मदद से 15 रन बनाए अगले ही ओवर में ईशान किशन जिन्होंने पिछले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी वह भी क्रिस जॉर्डन की गेंद पर 4 रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद कैप्टन विराट कोहली और ऋषभ पंत ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन रनों की गति धीमी ही रही और 12 ओवर में ऋषभ पंत कैप्टन कोहली के कॉल पर तीसरा रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए.

उन्होंने 20 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 25 रन बनाए फिर आए श्रेयस अय्यर ने भी 9 गेंदों में 9 रन बनाए और 15वें ओवर में मार्क वुड की गेंद पर थर्ड मैन को कैच थमा बैठे.

एक तरफ से कोहली ने अपने पिछले मैच के प्रदर्शन को दोहराते हुए जमे रहे और 17 वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया,  अगले ही ओवर में अब तक अपने तेज गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर रहे Mark Wood को दो छक्के और एक चौका जडा और इस अवर में 17 रन निकाले.

विराट ने 46 गेंदों में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 77 रन बनाए और आखरी तक नाबाद भी रहे. वहीं हार्दिक पांड्या दो छक्कों की मदद से 15 गेंदों में 17 रन बनाकर इनिंग की आखिरी गेंद पर आउट हुए और भारत ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 157 रनों का लक्ष्य दिया.

इंग्लैंड की टीम ने आसानी से किया लक्ष्य हासिल

157 रनों का पीछा करने उतरे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज Jos Buttlerऔर Jason Roy ने धीमी शुरुआत की और 3 ओवर में 16 रन जोड़े. चौथा ओवर लेकर आए चहल को पहली ही गेंद पर बटलर ने छक्का मारा.

Buttler ने यह साफ कर दिया कि वह आज पूरी तैयारी के साथ आए हैं लेकिन इसी ओवर की तीसरी गेंद पर चाहल ने जेसन रॉय को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवा के अपनी टीम को राहत दिलाई.

रॉय ने दो चौकों की मदद से 13 गेंदों में 9 रन बनाए इसके बाद आए मलान ने  बटलर का साथ दिया. जहां बटलर तेज खेल रहे थे वही मलान संभल कर अपनी पारी को आगे बढ़ा रहे थे.

दोनों ने मिलकर 9 ओवर में 78 रन टीम के खाते में जोड़ दिया लेकिन वाशिंगटन सुंदर के 10वें  ओवर की चौथी गेंद पर आगे बढ़कर बड़ा शार्ट  खेलने के चक्कर में स्पीन से बीट हुए और उन्हें ऋषभ पंत ने स्टंप कर दिया.

मलान ने अपनी पारी में 17 गेंदो का सामना करते हुए 18 रन बनाए जिसमें 1 छक्का भी शामिल था. फिर आए जॉनी बेयरस्टो ने बटलर के साथ मिलकर अपनी टीम को 18.2 ओवर में ही जीत दिला दी.

इस मैच में Biarstow ने 5 चौकों की मदद से नाबाद 40 रन बनाए जिसके लिए 28 गेंदों का सामना किया.

हालांकि जब 15 ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली ने बटलर का कैच छोड़ दिया था उस समय इंग्लैंड की टीम का स्कोर 2 विकेट पर 127 रन था और खेल में औपचारिकता मात्र ही रह गई थी.

Buttler को मैन ऑफ द मैच चुना गया उन्होंने 52 गेंदों में पांच चौके और 4 छक्के की मदद से 83 रन बनाए और नाबाद रहे.

https://www.thebharatbandhu.com/amarnath-yatra-2021/
https://youtu.be/KhizewlcLAg