Omicron new case in Delhi

Omicron New Case in Delhi: Omicron के मामले बढ़ते जा रहे हैं आज दिल्ली(Delhi) में दूसरा मामला हुआ दर्ज, संक्रमण को देखते हुए मुंबई(Mumbai) में धारा 144

Omicron New Case in Delhi:देश में Omicron के मामले बढ़ते जा रहे हैं. आज देश की राजधानी दिल्ली(Delhi) में दूसरा मामला दर्ज किया गया. वहीं संक्रमण के स्तर को देखते हुए देश की आर्थिक राजधानी मुंबई(Mumbai) में धारा 144 लगा दी गई है.

Omicron जिसे विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) ने वैरिएंट ऑफ कंसर्न की कैटिगरी में रखा है. उसके मामले अब भारत में भी बढ़ने लगे हैं. दिल्ली में Omicron से संक्रमित व्यक्ति की पहचान हुई है.यह दिल्ली में ओमीक्रोन(Omicron) का दूसरा मामला है.

वहीं महाराष्ट्र में 3 साल की बच्ची में Omicron के संक्रमण पाए जाने के बाद यह बहस तेज  हो गई है कि Omicron से बच्चों की सुरक्षा कैसे की जाए. बच्चों की वैक्सीन के संबंध में अभी तक सरकार ने किसी भी प्रकार कि कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

खबरें और भी हैं..

https://www.thebharatbandhu.com/omicron-first-case-in-delhi-omicron/

देश में Omicron के कुल मामलों की बात की जाए तो अब इसकी संख्या 33 हो गई है.अकेले महाराष्ट्र में अब तक 17 माम्ले दर्ज किए ज चुके हैं.इन सब के बीच राहत की बात यह है कि corona के इस नए वेरिएंट से किसी भी मरीज में कोई गंभीर लक्षण देखने को नहीं मिला है.

एहतियात के तौर पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International flights) पर पहले ही रोक लगा दी गई है. साथ ही बाहर से आने वाले लोगों पर सख्त निगरानी रखी जा रही है.

बीते दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन जैसी संभावनाओं पर साफ इनकार कर दिया था. अभी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण ज्यादातर ऑफिस वर्क फ्रॉम होम हैं तो वहीं स्कूल और कॉलेज अगले आदेश तक बंद हैं.

क्या आप जानते हैं सरकार ने Mobile SIM KYC मामले में नई गाइडलाइन जारी कर दी है..

Mobile SIM KYC से संबंधित  पूरी जानकारी के लिये हमारे होम पेज पर जाएं.मालूम हो की 60 दिनोंंके भीतर आपको पूरी करनी है सारी प्र्क्रिया नहीं तो हो सकती है मुश्किल.