Delhi Covid 19 Live Updates

Omicron Corona Live Updates: दिल्ली में corona विस्फोट, आज दूसरे दिन मामले बढ़े, सरोजिनी नगर में ऑड ईवन लागू

Omicron Corona Live Updates: Delhi में एक बार फिर Corona ने रफ्तार पकड़ ली है .कल जहां 6 महीने के बाद सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए थे वहीं आज फिर से कल के मुकाबले ज्यादा मामले दर्ज किए गए, साथ ही चिंता की बात यह है कि दिल्ली में corona से एक मौत भी दर्ज की गई है.

देश में ऑमिक्रोन(Omicron) ने चिंता बढ़ा दी है वहीं दिल्ली में भी corona के मामले बढ़ने लगे हैं. आज दिल्ली में बीते 24 घंटे में 249 मामले दर्ज किए गए जो कि बीते 6 महीने में सबसे अधिक है.

मालूम हो कि कल दिल्ली में 180 मामले दर्ज किए गए थे जिसे की 6 महीना में सबसे ज्यादा बताया गया था. आज दिल्ली में corona से एक व्यक्ति की मौत भी हुई है.

Corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों में सख्ती बरती जानी लगी हैं. दिल्ली का व्यस्ततम बाजार सरोजनी नगर मार्केट( Sarojani Nagar Market) में भीड़ को देखते हुए ऑड इवन फार्मूले को लागू कर दिया गया है.

अब यहां की दुकानें ऑड इवन फार्मूला का पालन करेंगी. मालूम हो कि महाराष्ट्र के बाद दिल्ली Omicron से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य हैं.

Omicron को लेकर पूरे देश में एहतियात बरते जा रहे हैं. क्रिसमस सेलिब्रेशन पर भी लगभग रोक है. दिल्ली में चर्च के बाहर बोर्ड लगे हुए हैं की भीड़ भाड़ इकट्ठा ना करें.

यह लगातार दूसरा साल है जब लोग क्रिसमस करते हो आप खुलकर नहीं मना पा रहे हैं क्योंकि corona का प्रभाव फिर से बढ़ता जा रहा है.

अगर वैक्सीनेशन की बात करें तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल बताया था कि दिल्ली ने 100% वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा कर लिया है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली की व्यस्क आबादी 100% वैक्सीनेटेड हो चुकी है. यहां यह बताना जरूरी है कि 100% वयस्क आबादी में सिर्फ सिंगल डोज लेने वाले लोग शामिल हैं.

खबरें और भी हैं..

Omicron Live UpdatesCorona के नए वेरिएंट Omicron के कारण पूरे देश में सतर्कता बढ़ा दी गई है. कहीं वैक्सीन के डोज नहीं लगवाने वालों पर फाइन किया जा रहा है तो कहीं नाइट कर्फ्यू का ऐलान तो किसी राज्य में वैक्सीन ना लेने वाले कर्मचारियों को सैलरी रोकने की दी जा रही है हिदायत.

Omicron Live Updates