Night curfew

Night Curfew from Tomorrow: देश में Omicron खतरों और New Year पर जमावड़े को ध्यान में रखते हुए UP MP गुजरात राजस्थान समेत 10 राज्यों ने किया Night Curfew का ऐलान

Night Curfew from Tomorrow:देश में Omicron और New Year पर भीड़ भाड़ के खतरों को देखते हुए कई राज्यों ने Night Curfew का ऐलान कर दिया है UP में कल से नाइट कर्फ्यू लागू.

मध्यप्रदेश(MP) के बाद UP राजस्थान गुजरात समेत 10 भारतीय राज्यों ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है.

मालूम हो कि मध्य प्रदेश में अभी तक corona के नए वेरिएंट Omicron का एक भी संक्रमण नहीं पाया गया है. फिर भी एहतियातन वहां बीते रात से ही नाईट कर्फ्यू(Night Curfew) का ऐलान कर दिया गया है.

जहां तक Omicron  के संक्रमण से खतरों की बात है तो भारत में मिले कुछ संक्रमितों  का कहना है कि corona का यह वैरिएंट उतना खतरनाक नहीं है जितना कि बताया जा रहा है.

कुछ मरीजों ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि उन्हें तो ऐसा कुछ भी अनुभव नहीं हुआ कि उन्हें किसी भी खतरनाक वेरिएंट का संक्रमण हुआ है.

मालूम हो कि भारत में Omicron से संक्रमित अधिकांश लोगों में या तो कोई लक्षण नहीं है या फिर सामान्य सर्दी बुखार जैसे लक्षण देखने को मिल रहे हैं.

लेकिन वैज्ञानिकों और वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन का दावा है कि corona का यह नया वेरिएंट  Corona के Delta Variant से ज्यादा तेजी से फैलने वाला है साथ ही इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं.

सबसे हैरत वाली बात यह है कि अभी तक किसी सरकारी संगठन या विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस Variant को खतरनाक नहीं माना है बल्की सिर्फ और सिर्फ यह कहा है कि यह वैरिएंट डेल्टा वेरियन से ज्यादा तेजी से फैलता है साथ ही इसमें म्यूटेशन की ज्यादा संभावना है.

omicron से अगर मौतों के आंकड़ों को भी देखें तो यह भी बहुत ही कम है लेकिन corona के किसी भी स्वरूप पर किसी भी प्रकार का अंतिम निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता है जब तक कि इससे संबंधित पूर्ण आंकड़े सामने नहीं आ जाते.

जानिए देश के राज्यों का हाल कहां-कहां ओमी क्रोन का बढ़ता जा रहा है प्रभाव  पढ़ें पूरी खबर…

No New Year and Christmas Celebration in Delhi
No New Year and Christmas Celebration in Delhi