Malvika Bansod

Nagpur की Malvika ने Saina Nehwal को हराकर रचा इतिहास

Nagpur की Malvika ने Saina Nehwal को जो कि विश्व की 25वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं इंडियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में हराया

इंडियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में नागपुर की 20 वर्षीय बैडमिंटन खिलाड़ी मालविक जिनका पूरा नाम  मालविका बंसोद है, विश्व की 25वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सायना नेहवाल को हरा दिया है.

मालूम हो कि साइना नेहवाल अपने घुटने की चोट से अभी-अभी उभरी हैं और उनका यह पहला टूर्नामेंट है. वैसे साइना नवंबर महीने से ही प्रैक्टिस कर रही हैं.

अगर  बात मालविका बंसोद की करें तो मालविका लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. मालविका  U-13 , U-17 में स्टेट लेवल चैंपियन रह चुकी हैं.

साल 2018 में मालविका काठमांडू साउथ एशियन बैडमिंटन का हिस्सा रही और इसमें जीत भी दर्ज किया.

साल 2019 मालविका के लिए बेहद ही खास रहा जब उन्होंने अखिल भारतीय सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. इसी साल मालविका ने इंटरनेशनल फ्यूचर सीरीज टूर्नामेंट में भी जीत दर्ज की थी.

अगर विश्व रैंकिंग की बात करें तो मालवीय का वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 111 वें पायदान पर हैंं. आज के मैच में मालविका ने बेहतर प्रदर्शन किया और भारत की धाकड़ खिलाड़ी सायना नेहवाल को 21-17, 21-9 से मात दी.

34 मिनट के इस मैच में मालविका के प्रदर्शन को देखते हुए सायना नेहवाल ने भी मालविका के खेल को बहुत ही सराहाया है.

साइना नेहवाल ने मालविका की तारीफ करते हुए कहा कि मालविका एक बेहतर खिलाड़ी के रूप में तब्दील होती जा रही हैं और उनका प्रदर्शन बेहतर होता जा रहा है. साइना ने खासकर मालविका के बैडमिंटन में रैली को लेकर काफी प्रशंसा की है.

ALSO READ..

Saina Nehwal पर एक्टर Siddharth द्वारा किए गए घटिया Tweet को लेकर अब मामला बेहद गंभीर होता जा रहा है, इसी संदर्भ में आज साइना नेहवाल के पिता ने भी एक बेहद अहम बात कही है..

Saina Nehwal