The Bharat Bandhu

ममता बनर्जी(Mamta Banerjee) ने भवानीपुर सीट जीता, TMC कार्यकर्ता जश्न में डूबे वहीं BJP कार्यकर्ताओं के चेहरे पर मायूसी

Untitled द भारत बंधु

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने भवानी सीट पर जीत दर्ज कर ली है उन्होंने BJP कैंडिडेट को लगभग 59 हजार मतों से पराजित किया है. इस जीत के साथ ही ममता बनर्जी की कुर्सी सुरक्षित हो गई और साथ ही सभी किंतु और परंतु पर विराम लग गया.

पश्चिम बंगाल में 3 सीटों पर उपचुनाव हुए थे जिसमें सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण सीट भवानीपुर था. क्योंकि भवानीपुर सीट से पश्चिम बंगाल की वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मैदान में थी. अगर वह चुनाव हार जाती तो उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ता लेकिन उन्होंने एक जबरदस्त वापसी की है.

ममता बनर्जी ने बीजेपी के उम्मीदवार को 58832 मतों से पराजित किया है. वहीं प्रदेश के दो और अन्य सीटों पर भी TMC बढ़त बनाए हुए है.

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल के इन तीनों विधानसभाओं के लिए 30 सितंबर को मतदान कराए गए थे. मतदान के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के द्वारा आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी रहा था. काउंटिंग के दौरान भी बीजेपी के उम्मीदवार ने किसी प्रकार की धांधली ना हो इसलिए इलेक्शन कमिशन से गुहार लगाई थी.

मालूम हो कि ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से शुभेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थी. जिसके बाद उनका किसी भी सीट से चुनाव जीतना अनिवार्य था अन्यथा 6 महीने के बाद वह मुख्यमंत्री के पद के लिए योग्य नहीं होती यह संवैधानिक बाध्यता थी.

ममता बनर्जी का उपचुनाव में एक बड़ी जीत हासिल करना पहले से ही प्रत्याशी था. क्योंकि प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा ने एक प्रकार से चुनाव के पहले ही हार मान ली थी.

भाजपा के किसी बड़े चेहरे, चाहे वह अमित साहू या प्रधानमंत्री मोदी ने किसी चुनाव कैंपेन में हिस्सा नहीं लिया. अगर मोदी और अमित शाह चुनाव कैंपेन में हिस्सा लेते तो अभी स्थिति कुछ और हो सकती थी. साथ ही ममता बनर्जी के सामने जिस उम्मीदवार को टिकट दिया गया वह  भी चुनाव जीतने के लिए इतनी प्रबल दावेदार नहीं थी.

 

 

Recent Post


देश