Kalicharan Arrested

Kalicharan Arrested: कालीचरण ने Mahatma Gandhi पर धर्म संसद के नाम पर की थी बेहद ही आपत्ती जनक टिप्प्णी

Kalicharan Arrested: रायपुर पुलिस ने Kalicharan को लिया अपने कब्जे में,महात्मा गांधी पर धर्म संसद के नाम पर की थी बेहद ही आपत्ती जनक टिप्प्णी मालूम हो कि कलीचरण पहले भी विवादों में रहा है

Kalicharan पर देश में  कई जगह दर्ज़ हुई थी FIR

Kalicharan पर देश में  कई जगह FIR दर्ज़ हुई थी  लेकिन आज रायपुर पुलिस ने मध्यप्रदेश के खजुराहो से कालीचरण को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है.

Note

मालूम हो कि जब किसी अन्य राज्य की पुलिस किसी अपराधी या आरोपी  को गिरफ्तार करती है तो इसके लिए संंबंधित राज्य की पुलिस यानी कि जिस राज्य से अपराधी की गिरफ्तारी की जा रही है उसे सूचित करना होता है.

इसलिए इस गिरफ्तारी में MP Police की भी महत्वपूर्ण भुमिका रही होगी इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है.

यहां यह बताना जरुरी है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक धर्म संसद को आयोजित किया गया था जिस धर्म संसद में धर्म के उत्थान पर बातचीत होनी थी.

लेकिन इसे विडंबना ही कहेंगे कि जिस धर्म संसद में धर्म के बारे में बातचीत होनी थी वहां महात्मा गांधी जैसे देशभक्त पर बेहद ही आपत्तिजनक और भड़काऊ भाषण दिए गए.

महात्मा गांधी पर जो टिप्पणी की गई है यह कोई नई बात नहीं है. आप अगर Whatsapp और अन्य Social Media पर  भेजे जाने वाले कुछ विशेष मैसेजेस पर गौर करेंगे तो पाएंगे कि ऐसे मैसेजेस की भरमार है.

इस प्रकार के मैसेज में ना तो कोई ऐतिहासिक साक्ष्य होते हैं और ना ही भेजने वाले की कोई जिम्मेदारी, लेकिन फिर भी यह फॉरवर्ड  होता रहता है. वैसे अब New IT Rule के आने के बाद इसमेंं कुछ  सुधार होगा ऐसा हम उम्मीद कर सकते हैं.

खासकर ऐसे मैसेजेस महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू के बारे में ज्यादा होते हैं. जिसमें यह बताया जाता है कि देश के विभाजन के लिए महात्मा गांधी और नेहरू जिम्मेदार थे.

महात्मा गांधी पर मुस्लिमों का तुष्टिकरण करने के भी आरोप ऐसे मैसेज ओं में खुलकर लगाए जाते हैं.लेकिन यदा-कदा ही शिकायत करने पर पुलिस की कार्यवाही होती है.

रायपुर में आयोजित धर्म संसद में कालीचरण ने महात्मा गांधी पर  टिप्पणी की थी कि उन्होंने देश का सत्यानाश कर दिया था. उनके कारण है पाकिस्तान और बांग्लादेश पर कब्जा हो गया.

साथ ही कालीचरण ने महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे का भी खूब महिमामंडन किया.

कालीचरण ने मर्यादाओं की सारी सीमा को लांघते हुए नाथूराम गोडसे को महात्मा गांधी की हत्या करने के लिए धन्यवाद भी दे दिया.

इस प्रकार की टिप्पणी होने के बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा. जिसके बाद पुणे रायपुर इत्यादि जगहों पर कालीचरण पर एफ आई आर दर्ज हुए.

मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद में भी कुछ ऐसे ही विवादित और अमर्यादित भाषण दिए गए थे. जिसमें की दूसरे धर्मों के लिए बेहद ही गंभीर टिप्पणियां की गई थी.

हरिद्वार धर्म संसद मामले में भी कुछ लोगों पर एफ आई आर दर्ज हुई है लेकिन हैरत की बात यह है कि जिन लोगों पर एफ आई आर दर्ज हुई थी उन्होंने क्रॉस f.i.r. भी दर्ज करा दी है.

सरकार और पुलिस प्रशासन को यह सोचना होगा कि आखिर समाज को भटकाने वाले और दिग्भ्रमित करने वाले लोगों को इतना हौसला आता कहां से है.

Also Read…

Haridwar Dharm Sansad Controversy: 17 से 19 दिसंबर यानी 3 दिनों के लिए हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन किया गया था लेकिन इस धर्म संसद में कुछ विवादास्पद भाषण देने की बात मीडिया रिपोर्ट्स में कही जा रही है. जिसके कारण अब मामला गंभीर होता जा रहा है.

Haridwar Dharm Sansad Controversy
Haridwar Dharm Sansad Controversy

Breaking News: लालू यादव के बेटे Tej Pratap Yadav पर FIR दर्ज़

IMAGE SOURCE SOCIAL MEDIA
IMAGE SOURCE SOCIAL MEDIA