Delhi Weekend Curfew

Delhi Weekend Curfew: Delhi में आए corona के 17 हजार से भी अधिक केस आज से Weekend Curfew लागू

Delhi Weekend Curfew:दिल्ली में बीते 24 घंटे में 17 हजार से भी अधिक corona के नए मामले दर्ज किए गए, बढ़ते मामलों को कारण आज से Weekend Curfew की शुरुआत, जानिए वीकेंड कर्फ्यू के नियम

दिल्ली में बेलगाम होती corona की रफ्तार के आगे सरकारी कोशिशें नाकाफी साबित हो रही हैं. दिन प्रतिदिन मामले बढ़ते जा रहे हैं.

GH

दो दिन पहले Covid-19 के 10 हजार से अधिक मामले कल 15 हजार से अधिक मामले और आज बीते 24 घंटे में 17 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए, जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि दिल्ली में corona की रफ्तार कितनी तेज हो चुकी है.

Corona की इसी बढ़ती रफ्तार को देखते हुए दिल्ली सरकार और DDMA द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार आज रात से पूरी दिल्ली में Weekend Curfew लागू हो जाएगा.

यहां यह याद रहे कि यह Lockdown नहीं है बल्कि यह वीकेंड कर्फ्यू  है इसका अर्थ है लॉकडाउन से भी ज्यादा सख्ती.

photo 2022 01 06 10 38 49

आज रात 10:00 बजे से सोमवार सुबह तक लोगों को घरों से बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा लेकिन इस वीकेंड कर्फ्यू के दौरान भी कुछ रियायतें दी गई हैं.

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दी गई रियायत: वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दी गई रियायतों में आवश्यक सेवाओं में लगे हुए कर्मचारियों को आने जाने की छूट होगी वहीं प्राइवेट सेक्टर के कार्यालयों में भी 50% उपस्थिति के साथ कार्य किए जा सकते हैं.

रेल हवाई यात्रा या बस से सफर करने वाले लोगों पर आने-जाने संबंधित कोई प्रतिबंध लागू नहीं होगा बशर्ते उनके पास रेल बस और हवाई यात्रा का टिकट होना चाहिए.

आवश्यक कार्यो के लिए घर से बाहर निकलने की अनुमति होगी, कर्फ्यू पास जारी करने का भी प्रावधान किया गया है जिसे संबंधित प्राधिकार से प्राप्त किया जा सकता है.

दिल्ली में बीते 24 घंटे में corona के 17 हजार 305 मामले दर्ज किए गए साथ ही  से 9 लोगों की मौत भी हो गई. वर्तमान में दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या 39 हजार 873 तक पहुंच चुकी है.

वहीं अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो दिल्ली में कोविड-19 की Positivity rate अब बढ़कर 17.73% हो गई है.

मालूम हो कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों को   देखते  हुए  सरकार    ने     सरकारी अस्पतालों में बेड कैपेसिटी बढ़ा दी है.

अगर दिल्ली में corona के कुल मामलों की बात करें तो अभी तक दिल्ली में कोरोना के 1506798 मामले आ चुके हैं वहीं 25 हजार 116 लोग इस महामारी के कारण मौत की घाट उतर गए.

दिल्ली में अभी कोरोना से होने वाली मृत्यु दर 1.67% है वहीं अगर एक्टिव केस की बात करें तो वर्तमान में दिल्ली में 39 हजार 873 लोग corona का इलाज करा रहे हैं.

Also Read…

Omicron New Guideline: Omicron पर WHO के बयान के बाद केंद्र सरकार ने Home isolation और Blood Oxygen level को लेकर बड़ा बदलाव करते हुए New Guidelines जारी कर दिए हैं.

Omicron New Guideline