DELHI POLLUTION

Delhi Pollution: दिल्ली में लग सकता है 2 दिनों का Lockdown, सुप्रीम कोर्ट(SC) ने केंद्र और दिल्ली सरकार से सोमवार तक मांगा जवाब

Delhi Pollution: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए Lockdown और ऑड इवन जैसे उपायों को किया जा सकता है लागू. सुप्रीम कोर्ट(SC) ने केंद्र सरकार और और दिल्ली सरकार से सोमवार तक मांगा जवाब.

दिल्ली की हवा इतनी जहरीली हो गई है कि अब घरों में भी मास्क लगाना पड़ रहा है.इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाते हुए केंद्र और दिल्ली सरकार को सोमवार तक इस बढ़े हुए प्रदूषण से निपटने के लिए उपायों पर जवाब मांगा है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली में प्रदूषण के इतनी मात्रा होने के बावजूद भी लगातार सात दिनों से पटाखे फूटते रहे, आखिर इसके लिए कौन जिम्मेदार है.

ये भी पढ़े LIVE NEWS ..

मणिपुर(Manipur) में उग्रवादी हमले में कमांडिंग ऑफिसर समेत 5 सैनिक हुए शहीद 

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार दोनों को ही आड़े हाथों लिया है. मालूम हो कि दिल्ली में बीते कुछ दिनों से PM 2.5 की मात्रा खतरनाक स्तर से भी ज्यादा हो गई है.

दिल्ली में अब सभी स्कूलों को खोल दिया गया है. छोटे-छोटे बच्चे भी अब स्कूल जा रहे हैं और इस प्रदूषण से उन बच्चों के फेफड़ों पर बुरा असर पड़ सकता है.

सुप्रीम कोर्ट ने पराली की समस्या पर भी सिर्फ किसानों को जिम्मेदार ठहराने के सरकारी आचरण को गलत ठहराया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पराली की समस्या के लिए सिर्फ किसानों को दोषी ठहराना सही नहीं है.

पराली समस्या के लिए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इसके समाधान के लिए जल्द से जल्द सरकार कदम उठाए और किसानों की मदद करे.. मालूम हो कि सरकारें हमेशा दिल्ली में हो रहे प्रदूषण के लिए पराली को जिम्मेदार मानती हैं.

Join Us For Live Updates..